Advertisement

arwal

  • May 16 2019 4:10AM

केंद्र सरकार ने बढ़ायी देश की प्रतिष्ठा : नीतीश कुमार

केंद्र सरकार ने बढ़ायी देश की प्रतिष्ठा : नीतीश कुमार
दाउदनगर/नोखा/अरवल : सीएम नीतीश कुमार ने बुधवार को पालीगंज में पीएम की सभा के अलावा काराकाट लोकसभा क्षेत्र के दाउदनगर व नोखा और जहानाबाद लोकसभा क्षेत्र के कलेर में चुनाव सभाओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि जो कार्य केंद्र सरकार ने किया है और पिछले 13 वर्षों से हमें राज्य की सेवा करने का जो अवसर मिला है, उसके आधार पर आपका समर्थन चाहते हैं. केंद्र सरकार ने देश की प्रतिष्ठा बढ़ायी है. आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई से  देशवासियों का मनोबल बढ़ा है. 
 
विकास के लिए कई योजनाएं चलायी गयी हैं. उज्जवला, आयुष्मान भारत, किसान सम्मान निधि योजना समेत गरीबों के उत्थान के लिए केंद्र सरकार ने कई कार्य किये. बिहार के विकास के लिए मदद भी की. मुख्यमंत्री ने कहा कि सड़क व पुल के क्षेत्र लिए केंद्र सरकार ने 50 हजार करोड़ रुपये की योजनाएं मंजूर की हैं. देश आगे बढ़ेगा, तो बिहार भी आगे बढ़ेगा.
 
उन्होंने कहा हमलोगों के पहले की सरकार ने 15 साल में कौन-सा काम किया है, इसे बता दीजिए. पूरा बिहार डूबता चला जा रहा था. बिहारियों का अपमान बिहार के बाहर होता था. पता ही नहीं चलता था कि सड़क में गड्ढा है या गड्ढे में सड़क है. शाम के बाद किसी को निकलने की हिम्मत नहीं होती थी. जब आप लोगों ने मौका दिया तो अपने वादे को निभाते हुए न्याय के साथ विकास किया. कहा हर गांव में पक्की नाली और गली का निर्माण कराया जा रहा है.
 
इससे लोगों को घर से निकलने में सहूलियत होगी. यह दोनों काम 2020 तक पूरा कर देंगे. उन्होंने कहा पूरे बिहार में लालटेन की जरूरत खत्म हो गई. अब हर इच्छुक किसान को पटवन के लिए कृषि का कनेक्शन लिया जा रहा है. इस इस वर्ष के अंत तक हर किसान को कृषि कनेक्शन उपलब्ध करा दिया जायेगा. इसके लिए कृषि फीडर का निर्माण किया जा रहा है. 60 साल के सभी वृद्धों को वृद्धावस्था पेंशन का लाभ मिलेगा. अब बाहर के लोग आकर बिहा
 
र में अध्ययन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मेरे बारे में लोग बोलते और लिखते हैं .शराबबंदी लागू किये जाने से धंधेबाजों को बहुत कष्ट हुआ है. कुछ लोग होम डिलीवरी की बात करते हैं, वे सूचना दें. हमने नंबर जारी कर दिया है, जिस पर सख्त कार्रवाई होती है.
 

Advertisement

Comments

Advertisement