25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विकास के नाम पर राजग लड़ रहा चुनाव : सुमो

अरवल : राजग प्रत्याशी चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी के पक्ष में चुनाव रोड शो करने पहुंचे उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि राजग विकास का मुद्दा पर चुनाव लड़ रहा है. पहली प्राथमिकता विकास ,दूसरी प्राथमिकता समाज के सभी लोगों का विकास, तीसरी प्राथमिकता सभी क्षेत्रों का विकास ,देश के […]

अरवल : राजग प्रत्याशी चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी के पक्ष में चुनाव रोड शो करने पहुंचे उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि राजग विकास का मुद्दा पर चुनाव लड़ रहा है.

पहली प्राथमिकता विकास ,दूसरी प्राथमिकता समाज के सभी लोगों का विकास, तीसरी प्राथमिकता सभी क्षेत्रों का विकास ,देश के प्रधानमंत्री का वीजन विकास ही है. विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है. पूर्ण बहुमत के साथ केंद्र में पुनः नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनेगा. बिहार में तो महागठबंधन का खाता भी नहीं खुलने जा रहा है.
उन्होंने कहा कि केंद्र और बिहार की सरकार ने धरातल पर विकास का इतना कार्य किया है कि इसके खाते में ढेर सारे उपलब्धि भी है. बिहार के हिस्से में पड़ने वाला सोन नदी पर पहले एकमात्र कोईलवर का पुल था.
जब राजग की सरकार आया तो तीन जगह पर पुल बनाया जो बनकर जनता को सौंप दिया गया है. कोईलवर का पुल जर्जर हो गया है. सरकार कोईलवर के समानांतर आठ करोड़ की लागत से फोरलेन पुल बना रही है, जिसके पाये ढाल दिये गये हैं. मुश्किल से छह माह लगेगा एक लाइन चालू हो जायेगा. इससे पहले 45 वर्षों तक कांग्रेस और 15 वर्षों तक राजद कांग्रेस की सरकार रही, जिसने कभी इस बारे में सोचा भी नहीं.
पुल के बन जाने से पटना से बक्सर की दूरी दो घंटा में आसानी से तय किया जा सकता है. बिहार की विकास के लिए केंद्र सरकार ने भी दिल खोलकर मदद किया है. 160 हजार करोड़ विशेष पैकेज बिहार को दिया है. उसमें से 50 हजार करोड़ सिर्फ सड़क निर्माण पर खर्च करना है. इसी पैसा से आज बिहार की सड़के चकाचक बन रही है. लोग अपने वाहन से चलते हैं तो हिचकोला नहीं खाते हैं.
बिहार के 280 प्रखंडों में सूखा पड़ा था. पहले जब सूखा पड़ता था तो कागज पर ही सूखा क्षेत्र घोषित कर दिया जाता था, लेकिन किसानों को सहायता राशि नहीं मिलता था. हमने इन प्रखंडों के 14 लाख किसानों के खाते में 915 करोड़ की राशि दे दिया है, जो बच गये हैं उन्हें भी राशि भेजा जा रहा है. पहले शहर में भी बिजली 4 घंटा रहता था. पटना में रहने वाले लोग बिजली की किल्लत से परेशान रहते थे.
अब गांव में भी 20 से 22घंटा बिजली रहा है. हर घर को बिजली उपलब्ध करा दिया गया है. नीतीश कुमार को भी जनता ने तीन बार मौका दिया है, तो विकास के नाम पर ही दिया है. इस अवसर पर प्रत्याशी चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी, अरवल के पूर्व विधायक चितरंजन कुमार, भाजपा जिलाध्यक्ष ज्योति कुमार रंजन ,जदयू जिलाध्यक्ष दयानंद सिंह , भाजपा महिला मोर्चा के जिलाध्यक्ष सुनीता सिन्हा, जयशंकर शर्मा, भाजपा के आनंद चंद्रवंशी, दीपक शर्मा आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें