Advertisement

arwal

  • Apr 15 2019 1:45AM
Advertisement

दो युवकों की मौत से मातम, लोगों में आक्रोश

  करपी (अरवल) : एनएच 110 पर रविवार को सड़क दुर्घटना में चिरैला गांव निवासी रुस्तम कुमार एवं सचई गांव निवासी विनय शाह की दर्दनाक मौत के बाद दोनों गांव में रुदन-क्रंदन से माहौल गमगीन बना हुआ है. चिरैला गांव के साथ ही साथ मृतक रूस्तम कुमार के ननिहाल सचई में भी रुदन-क्रंदन का माहौल है.

 
 गांव का भांजा रुस्तम कुमार के साथ-साथ विनय साहू की मौत से गांव के लोग हतप्रभ है. तत्काल इस खबर को सुनने के बाद किसी को विश्वास नहीं हो रहा था कि रविवार को अपने रिश्तेदार के यहां छठ पूजा का प्रसाद पहुंचाने जा रहे युवकों की यह अंतिमयात्रा साबित होगी. 
 
अनियंत्रित होकर गाड़ी चला रहे गाड़ी चालक की लापरवाही ने जहां दो नौजवानों की जिंदगी छीन ली. वहीं दोनों ही मृतक के परिजनों को जीवन में कभी नहीं भूलने वाली घटना का सदमा दे दिया है. सड़क दुर्घटना के बाद परिजनों द्वारा जहानाबाद-अरवल एनएच 110 को करीब 6 घंटे तक जाम किया गया.
 
 प्रशासन की पहल पर जाम समाप्त हुआ. पीड़ित परिवार को करपी बीडीओ प्रभाकर कुमार द्वारा पारिवारिक लाभ योजना के तहत 20-20 हजार रुपये की सहायता राशि प्रदान की गयी. साथ ही चार-चार लाख रुपये श्रम विभाग से दिलाने की अनुशंसा करने की बात बतायी गयी. 
 
साथ ही परिवहन विभाग से एक-एक लाख रुपये दिलाने का भी आश्वासन दिया गया. घटनास्थल पालीगंज तथा करपी प्रखंड के सीमा रेखा पर होने के कारण  कुछ देर तक अधिकारियों के बीच भी घटनास्थल को लेकर ऊहापोह की स्थिति बनी रही. आखिरकार करपी बीडीओ द्वारा मुआवजा देकर शव को उठवाया गया. 
 
तेज रफ्तार ने छीन लीं दो जिंदगियां: लोकतांत्रिक जनता दल के प्रदेश महासचिव राजेंद्र सिंह यादव ने मुंगिला मोड़ के निकट एनएच 110 पर रविवार को सड़क दुर्घटना में दो युवकों की हुई मौत पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि यातायात पुलिस अपना कर्तव्य सही ढंग से नहीं निभा रही है, जिसके फलस्वरूप बहुत ऐसे वाहन चालक हैं, जिन्हें गाड़ी चलाने का अनुभव नहीं है, बावजूद ऐसे चालक गाड़ी लेकर सड़कों पर मौत बनकर चलते हैं.
 
 इसी रफ्तार के कारण दो जिंदगियां चली गयीं. इन्होंने मृत रुस्तम कुमार एवं विनय शाह के परिजनों को नियमानुसार उचित मुआवजे के साथ-साथ ट्रक चला रहे वाहन चालक तथा मालिक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. 
 
सेना के जवान ने दिखायी दिलेरी, भाग रहे ट्रक को पकड़ा : इमामगंज  बाजार के समीप मुंगिला गेट के पास बाइक सवार युवकों को ठोकर मारने के बाद  ट्रक चालक अपनी गाड़ी लेकर भागने लगा. हालांकि उसी दौरान एक सेना का जवान  अपनी बाइक से उक्त रास्ते से गुजर रहा था. 
 
उसने घटना होते देखी, जिसके बाद  उसने दिलेरी दिखाते हुए भाग रहे ट्रक चालक का पीछा किया और उसे पकड़ लिया.  ट्रक चालक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया है.
 
 वहीं पुलिस ने ट्रक को  भी जब्त कर लिया है. स्थानीय लोगों की मानें तो तीन-चार ट्रक आपस में  ओवरटेक करते हुए चल रहे थे. इनके बीच एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ मची  थी. सभी ट्रक बालू लादने अरवल जा रहे थे. इसी होड़ का परिणाम रहा कि विपरीत  दिशा में जाकर बाइक सवार युवकों को कुचल दिया.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement