29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शराबबंदी की सफलता के लिए कार्यशाला

जन-प्रतिनिधियों, जीविका, आशा, सेविका-सहायिका की हुई कार्यशाला अरवल ग्रामीण : इंडोर स्टेडियम में जिला पदाधिकारी सतीश कुमार सिंह की अध्यक्षता में हर घर नल का जल, पक्की नाली-गली, बाल विवाह, दहेज उन्मूलन, शराबबंदी की सफलता के लिए शुक्रवार को कुर्था प्रखंड के जन-प्रतिनिधियों, मुखिया, वार्ड सदस्य, जीविका, आशा, सेविका-सहायिका के अलावा अन्य लोगों के साथ […]

जन-प्रतिनिधियों, जीविका, आशा, सेविका-सहायिका की हुई कार्यशाला

अरवल ग्रामीण : इंडोर स्टेडियम में जिला पदाधिकारी सतीश कुमार सिंह की अध्यक्षता में हर घर नल का जल, पक्की नाली-गली, बाल विवाह, दहेज उन्मूलन, शराबबंदी की सफलता के लिए शुक्रवार को कुर्था प्रखंड के जन-प्रतिनिधियों, मुखिया, वार्ड सदस्य, जीविका, आशा, सेविका-सहायिका के अलावा अन्य लोगों के साथ कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस अवसर पर डीएम ने कहा कि सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचे इसके लिए आप सभी लोग नि:स्वार्थ भाव से तत्परतापूर्वक कार्य करें.
बाल विवाह, दहेज उन्मूलन व शराबबंदी को धारदार बनाने के लिए जिले क्षेत्र में महाभियान चलाया जायेगा. प्रत्येक प्रखंड में इसके लिए 01 लाख 51 हजार संकल्प पत्र को 31 दिसंबर तक जिलास्तर पर संग्रह किया जायेगा. इस कार्य की सफतला के लिए सभी बीडीओ को कई प्रकार के आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया है.
बाल विवाह व दहेज वाले शादी प्रकाश में आने पर उनके खिलाफ विधि-सम्मत कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया. दहेजमुक्त होने वाली शादियों के वर-वधू को पंचायत स्तर पर मुखिया, प्रखंड स्तर पर बीडीओ व जिला स्तर पर डीएम द्वारा स्वागत व संभावित करने का कार्य किया जायेगा.नशामुक्ति के लिए प्रखंड स्तर पर विकास पदयात्रा 21 दिसंबर को सभी प्रखंडों में एक साथ आयोजित की जायेगी. प्रखंड में रोड शो का भी आयोजन किया जायेगा, जिसमें कला जत्था के कलाकारों द्वारा बाल विवाह, दहेज उन्मूलन, शराबबंदी से संबंधित कई प्रकार के गीत-संगीत व नाटक प्रस्तुत कर लोगों को जागरूक करने का कार्य किया जायेगा.
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक दिलीप कुमार मिश्र ने अपने संबोधन में कहा कि शराबबंदी के लिए जिले क्षेत्र में कई प्रकार के अभियान चलाये जा रहे हैं. वहीं बाल विवाह व दहेज उन्मूलन पर प्रकाश डालते हुए बताया कि कम उम्र में शादी-विवाह करने से लोगों में कई प्रकार की बीमारियां होने की संभावनाएं बरकरार रहती है. दहेज समाज में बहुत बड़ा कलंक है. दहेज लेना व देना देानों ही अपराध की श्रेणी में आती है.आप सभी लोग अपने -अपने क्षेत्रों मे बाल विवाह, दहेज उन्मूलन, शराबबंदी के लिए जन-जागृति फैलाने का कार्य करें. इस अवसर पर जिला पंचायती राज पदाधिकारी गणेश कुमार, कुर्था बीडीओ विवेक कुमार, सभी मुखिया, वार्ड सदस्य के अलावे अन्य संबंधित पदाधिकारी कर्मी व लोग उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें