20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मुखिया के घर पर लूट के बाद अपराधियों को पकड़ने के लिए स्वान दस्ता टीम करती रही जी तोड़ मेहनत

फारबिसगंज : प्रखंड के सहबाजपुर पंचायत की पूर्व मुखिया सरिता देवी पति अवध नारायण कुंवर के घर को डेढ़ दर्जन की संख्या में पहुंचे डकैतों ने अपना निशाना बनाया. मंगलवार की देर रात पहुंचे डकैत आधे घंटे तक घर में लूट-पाट मचाते रहे. महिलाओं के उतरवाये जेवर, फिर गोदरेज, अलमीरा को तोड़ दिया पूर्व मुखिया […]

फारबिसगंज : प्रखंड के सहबाजपुर पंचायत की पूर्व मुखिया सरिता देवी पति अवध नारायण कुंवर के घर को डेढ़ दर्जन की संख्या में पहुंचे डकैतों ने अपना निशाना बनाया. मंगलवार की देर रात पहुंचे डकैत आधे घंटे तक घर में लूट-पाट मचाते रहे. महिलाओं के उतरवाये जेवर, फिर गोदरेज, अलमीरा को तोड़ दिया

पूर्व मुखिया पति अवधनारायण कुंवर के अनुसार उनके पोता मुकेश कुमार को अपने कब्जे में लेते हुए, अपराधियों ने उनके व उनके पुत्र रविंद्र नारायण कुंवर, कार्तिक कुंवर सहित अन्य कमरे में जाकर बंदूक का भय दिखा कर गोली मार देने की धमकी देते हुए पहले महिलाओं से पहने हुए जेवर जेवरात उतरवा लिए. वहीं कुल 06 कमरा में रखे गोदरेज व अलमीरा, 05 ट्रंक, 02 छोटा बक्सा सहित अन्य बक्से को व ताला तोड़कर भीषण डकैती की घटना को अंजाम दिया.

बताया कि डकैतों ने उनके घर से 10 भरी से अधिक सोना के व 100 भरी से अधिक चांदी के जेवर जेवरात व नगद डेढ़ लाख रुपये की डकैती की घटना को अंजाम दिया. गृहस्वामी के मुताबिक डकैतों ने उनके घर लगभग 12 से 15 लाख रुपये के डकैती की घटना को अंजाम दिया व घर के पीछे के दरवाजे से पूरब की दिशा में भाग गये. गृहस्वामी के मुताबिक सभी अपराधी लगभग 25 से 40 वर्ष आयु के बीच के थे. तीन से चार अपराधियों के पास बंदूक था व शेष के पास डंडा व अन्य हथियार था.

महिला ने साहस दिखा एसएसबी जवान अपने रिश्तेदार को किया फोन, तब पहुंची पुलिस

बताया जाता है कि अपराधी लगभग आधा घंटे तक पूर्व मुखिया के घर में डकैती की घटना को अंजाम दे रहे थे. तभी घर की एक महिला ने किसी प्रकार अपने मोबाइल से एसएसबी 56 वीं बटालियन बथानाहा में पदस्थापित अपने एक रिश्तेदार को अपने घर हो रही डकैती की घटना की जानकारी दी. बताया जाता है कि उक्त एसएसबी के जवान ने बथानाहा ओपी पुलिस को घटना की जानकारी देते हुए उसके साथ घटना स्थल पर पहुंचे.
लेकिन बथानाहा पुलिस के लिए दुर्भाग्य यह रहा कि सूचना मिलते ही जैसे ही बथनाहा ओपी के अनि छोटेलाल चौहान, सअनि निरंजन कुमार सदल बल पीड़ित के घर मुख्य दरवाजे से पहुंचे कि महज दो मिनट के अंतराल में सभी डकैत घटना को अंजाम देकर अंधेरा का लाभ उठाते हुए पीछे के गेट से पूरब की दिशा में भागने में सफल रहे. हालांकि पुलिस काफी दूर तक अपराधियों को पकड़ने के लिए रात में खाक छानती रही. लेकिन एक भी अपराधी पुलिस के पकड़ में नहीं आया.
इधर पूर्व मुखिया के घर घटित भीषण डकैती की घटना की जानकारी मिलते ही पैक्स अध्यक्ष शिशिर मिश्रा, सीकेंद्रनाथ झा, पंकज कुमार, रजनीकांत झा, संतोष पासवान, भरत साह, संतोष ठाकुर, मुखिया गुरुदेव बहरदार, सरपंच मनोज मंडल, विमल झा सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोगों व ग्रामीणों सहित उनके शुभचिंतकों ने उनके घर पहुंच कर पीड़ित गृहस्वामी से घटित डकैती की घटना की जानकारी ली.
अपराधियों का स्केच किया जा रहा है जारी
पूर्व मुखिया के घर डकैती होने की सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत पहुंची. मगर घर सुनसान स्थान पर होने व अंधेरा होने के कारण अपराधी अंधेरा का लाभ उठा कर भागने में सफल रहे. जबकि पुलिस ने काफी पीछा भी किया. उन्होंने कहा कि घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों की पहचान की जा रही है. उसका स्केच भी बनाया जा रहा है व कांड के उद्भेदन व गिरफ्तारी के लिए सघन छापेमारी की जा रही है.
मनोज कुमार, डीएसपी फारबिसगंज
घटना की जानकारी मिलतेही पहुंची एसपी
घटना की जानकारी मिलते ही अररिया एसपी धुरत शायली सांवलाराम, डीएसपी मनोज कुमार, सर्किल इंस्पेक्टर विपिन चंद्र हांसदा, बथानाहा ओपी अध्यक्ष राजेश कुमार रंजन, जोगबनी थानाध्यक्ष आफताब अहमद सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी पीड़िता गृहस्वामी के घर पहुंच कर घटित डकैती के घटना के संदर्भ में जानकारी लेते हुए मामले की जांच में जुट गयी है. इस क्रम में एसपी ने पूर्व मुखिया के आवासीय परिसर में पीछे अवस्थित कमरे में रहने वाले किरायेदार मजदूरों व रात्रि में पहरा देने वाले रात्रि प्रहरी साबिर पासवान से भी घटना की जानकारी ली. पीड़ित गृहस्वामी ने एसपी को रात्रि में घटित उनके घर भीषण डकैती की घटना की विस्तृत रूप से जानकारी दी.
कांड के उद्भेदन के लिए पूर्णिया से पहुंचा स्वानदस्ता
पूर्व मुखिया सरिता देवी पति अवधनारायण कुंवर के घर घटित भीषण डकैती की घटना के उद्भेदन के लिए बुधवार को पूर्णिया पुलिस लाइन से स्वानदस्ता की टीम पीड़ित गृहस्वामी के घर पहुंची. स्वान दस्ता की टीम के मास्टर हवलदार राजेंद्र प्रसाद यादव व अशोक पासवान ने मुरली नामक स्वान को पीड़ित गृहस्वामी के घर अपराधियों के छुटे हुए गमछा व चप्पल को सूंघा कर बेल्ट पहना कर स्वान को छोड़ दिया.
बताया जाता है कि अपराधियों के छुटे हुए चप्पल व गमछा को सूंघने के बाद स्वान मुरली पीड़ित गृहस्वामी के घर के पीछे दरवाजे से सीधे पूरब रेलवे लाइन की तरफ दौड़ते हुए चौहान टोला के समीप गये. वहां से अन्य मार्गों से मुख्य मार्ग एनएच 57 ए पर पहुंचे. जहां आगे आगे स्वान दौड़ रहे थे, वहीं पीछे-पीछे स्वान के मास्टर व सर्किल इंस्पेक्टर विपिन चंद्र हांसदा व अन्य पुलिस कर्मी दौड़ते रहे.
स्वानदस्ता की देखने के लिए सड़कों पर लोगों की भीड़ लगी रही. हालांकि पुलिस पदाधिकारियों के मुताबिक स्वानदस्ता के द्वारा अभी कांड के उद्भेदन के लिए स्वान मुरली को अपराधियों के छुटे हुए चप्पल व गमछा को सूंघा कर उससे मदद ली जा रही है. लेकिन समाचार प्रेषण तक पुलिस को कोई खास सफलता नहीं मिली थी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें