36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तस्करी के 14 ऊंट पकड़कर छोड़ने के मामले में आरएस ओपी प्रभारी सस्पेंड

प्रभात खबर ने लगातार प्रमुखता से प्रकाशित की थी खबरें रंग लायी प्रभात खबर की मुहिम : राजस्थान से किशनगंज ले जाये जा रहे थे ऊंट, एनएच 57 स्थित हरियाबाड़ा टोल प्लाजा के पास ट्रक समेत पकड़ाया था आइजी ने दिया निलंबन का आदेश तत्काल प्रभाव से आरएस ओपी के एसआई बब्बन चौधरी को दिया […]

  • प्रभात खबर ने लगातार प्रमुखता से प्रकाशित की थी खबरें
  • रंग लायी प्रभात खबर की मुहिम : राजस्थान से किशनगंज ले जाये जा रहे थे ऊंट, एनएच 57 स्थित हरियाबाड़ा टोल प्लाजा के पास ट्रक समेत पकड़ाया था
  • आइजी ने दिया निलंबन का आदेश
  • तत्काल प्रभाव से आरएस ओपी के एसआई बब्बन चौधरी को दिया गया ओपी का प्रभार
अररिया : हरियाबाड़ा टोल प्लाजा एक बार फिर से आरएस ओपी के लिए काल बनकर सामने आया है. एक बार फिर से अररिया आरएस ओपी अध्यक्ष पर निलंबन की कार्रवाई हुई है. इससे पहले भी तत्कालीन आरएस ओपी प्रभारी शैलेंद्र कुमार मिश्र शराब मामले में निलंबित हो चुके हैं. इससे पहले भी इसी ओपी के एएसआई चितरंजन सिंह भी शराब मामले में जेल जा चुके हैं. अब वर्तमान आरएस ओपी प्रभारी अजीत कुमार चौधरी राजस्थान से किशनगंज ले जाये जा रहे तस्करी के 14 ऊंट को ट्रक समेत पकड़कर छोड़ देने के मामले में निलंबित कर दिये गये हैं. दोनों ही मामलों में घटनास्थल एनएच 57 का हरियाबाड़ा टोल प्लाजा ही है.
प्रभात खबर ने प्रमुखता से प्रकाशित की थी खबर : इस खबर को प्रभात खबर ने लगातार प्रमुखता से प्रकाशित किया और दोषियों को सजा दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी. प्रभात खबर ने सबसे पहले ऊंट तस्करी के इस घटनाक्रम को 21 दिसंबर 2019 को ‘ट्रक पर लदे तस्करी के 14 ऊंट को पकड़ आरएस पुलिस ने छोड़ा’ शीर्षक से प्रकाशित किया था. इसके बाद 22 दिसंबर 2019 को दोबारा प्रभात खबर ने ‘सूचना देने के बाद भी आरएस ओपी पुलिस ने नहीं की कार्रवाई’ शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी.
इस बाबत मामले में भारतीय जीव-जंतु कल्याण बोर्ड भारत सरकार के प्रतिनिधि व राज्य पशु कल्याण अधिकारी (मानद) सुजीत कुमार चौधरी ने मामले में कार्रवाई करने को लेकर एसपी को आवेदन दिया था. जबकि 24 दिसंबर 2019 को फिर से प्रभात खबर ने ‘आरएस पुलिस ने नामदज को पकड़ने से भी किया परहेज’ शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी. इसके बाद ‘ऊंट पकड़ने छोड़ने के मामले में कांड दर्ज, जिसने छोड़ा उसी को बनाया गया कांड का अनुसंधानकर्ता’ शीर्षक से खबर प्रकाशित की गयी थी.
जिले में खूब चर्चित हुआ था मामला
पुलिस की इस कारगुजारी की चर्चा जिले भर में जोर-शोर से हो रही थी. इसके बाद पुलिस महकमे हड़कंप मच गया था. जबकि एसपी ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए जांच के लिए दल गठित कर दिया था. जबकि इस मामले में जोनल आईजी विनोद कुमार के आदेश पर एसपी ने आरएस ओपी प्रभारी अजीत कुमार चौधरी को 11 फरवरी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. आईजी के कार्यालय का ज्ञापांक 87/गो दिनांक 30 जनवरी 2020 व ज्ञापांक 108/गो 07 फरवरी के माध्यम से निर्देश प्राप्त हुआ है. उक्त दोनों निर्देश के आलोक में ओपी प्रभारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया.
एसआई को दिया गया है प्रभार
वहीं अररिया एसपी धूरत शायली ने इस मामले में बताया कि तत्काल प्रभाव से आरएस ओपी प्रभारी अजीत कुमार चौधरी को निलंबित कर दिया गया है. साथ ही आरएस ओपी के एसआई बब्बन प्रसाद चौधरी को ओपी अध्यक्ष का प्रभार दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें