araria

  • Jan 22 2020 9:03AM
Advertisement

दवा व्यवसायियों की हड़ताल आज से

दवा व्यवसायियों की हड़ताल आज से

 अररिया : बिहार केमिस्ट एवं ड्रगिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर जिले के लगभग सभी दवा दुकानदार बुधवार से तीन दिन की हड़ताल पर रहेंगे. साथ ही इमरजेंसी सेवा भी बंद रहेगी. संगठन विभिन्न मांगों के समर्थन में पिछले कई माह से आंदोलन कर रहा है. इसी कड़ी में यह आंदोलन है. जिला इकाई भी इसके समर्थन में है. परिणाम तीन दिन तक दवा का संकट जिले में हो सकता है. 

 
दवा दुकानदार हड़ताल पर होने से मरीजों को काफी परेशानी का सामना पड़ सकता है. इसको देखते हुए सदर अस्पताल के प्रशासन ने सदर अस्पताल को अलर्ट कर दिया है. सदर अस्पताल के प्रबंधक विकास आनंद ने बताया कि बुधवार से लेकर शुक्रवार तक जिले के सभी दवा दुकानदार हड़ताल पर रहेंगे ऐसी सूचना है. 
 
हड़ताल की सूचना को देखते हुए सदर अस्पताल में मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है. इसके लिए सदर अस्पताल को अलर्ट कर दिया गया है. साथ ही सभी कर्मियों को तीन दिनों तक अलर्ट रहने को कहा गया है. प्रबंधक ने यह भी बताया कि समान मरीजों के लिए दवा में भले ही कुछ कमी है, लेकिन आपातकाल सभी कमी दवा को पूरी कर ली गयी है. 
 
फारबिसगंज से प्रतिनिधि के अनुसार राज्य के थोक व खुदरा दवा दुकानों को फार्मासिस्ट की उपलब्धता व तकनीकी गलती के नाम पर विभागीय उत्पीड़न व शोषण के विरोध में बिहार केमिस्ट्स एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर पूरे प्रदेश में 22 से 24 जनवरी तक खुदरा व थोक दवा व्यवसायी तीन दिवसीय हड़ताल पर रहेंगे. 
 
   वहीं इस हड़ताल की सफलता को ले कर फारबिसगंज केमिस्ट्स एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के संरक्षक विनोद सरावगी के नेतृत्व में एसोसिएशन की एक बैठक मंगलवार को हुई.
 
 स्थानीय एसोसिएशन के द्वारा इस तीन दिवसीय हड़ताल को सफल बनाने व दवा दुकानदारों सहित आमजनों को इसकी जानकारी देने के लिए एसोसिएशन के संरक्षक विनोद सरावगी, अध्यक्ष अवधेश साह, सचिव मनोज भारती, संगठन सचिव कुंदन कुमार, उपाध्यक्ष गोपाल सोनू, दीपक शर्मा, रवि कुमार सहित एसोसिएशन से जुड़े अन्य सदस्यगण फारबिसगंज शहरी सहित ग्रामीण क्षेत्रों के अलावा अनुमंडल के जोगबनी, नरपतगंज, भरगामा, सिमराहा, फुलकाहा, बथानाहा, सोनापुर, अम्हारा, महथावा, खुजरी, बसमतिया, परवाहा, हरिपुर सहित अनुमंडल के संघ से जुड़े कुल 528 खुदरा व थोक दवा दुकानदारों से संपर्क कर हड़ताल के संदर्भ में उसे जानकारी देते हुए जागरूक करने में लगे हैं.
 
 बिहार केमिस्ट्स एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर 22 जनवरी से खुदरा व थोक दवा दुकानदारों के आयोजित होने वाले तीन दिवसीय हड़ताल को ले कर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा भी पर्याप्त तैयारी किये जाने की जानकारी सिविल सर्जन डॉ मदन मोहन प्रसाद सिंह ने दी है.
 
बीमारों के हित में कुछ दुकानें रहेंगी खुली
अररिया. तीन दिनों तक दवा के खुदरा व थोक दुकानदार अपनी मांगों के समर्थन में बुधवार से शुक्रवार तक अपनी दुकानें बंद रखेंगे. इस दौरान बीमारों को कोई परेशानी न हो इसके लिये कुछ दवा दुकानें खुली रखी जायेंगी. 
 
एसोसिएशन के सचिव राकेश रंजन वर्मा ने प्रेस बयान जारी कर कहा है कि जिला मुख्यालय में आधा दर्जन दवा दुकानों को खुला रखने का निर्णय लिया गया है. इसमें केयर मेडिकल सदर अस्पताल के सामने, बापू मार्केट में हेल्प ड्रग्स, चांदनी चौक के समीप ड्रग स्टोर, जीरो माइल रोड में सिटी हॉस्पिटल, महादेव चौक में डीएस मेडिकल हॉल व एसके मेडिकल हॉल खुला रहेगा. उन्होंने कहा है कि यह बंदी राज्यस्तरीय एसोसिएशन के निर्देश पर किया गया है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement