araria

  • Jan 22 2020 9:01AM
Advertisement

जिले के फर्जी नर्सिंग होम पर विभाग करे सख्त कार्रवाई

जिले के फर्जी नर्सिंग होम पर विभाग करे सख्त कार्रवाई

 अररिया : जिला परिषद की सामान्य बैठक बैठक मंगलवार को डीआरडीए सभागार में संपन्न हुई. जिप अध्यक्ष आफताब अजीम पप्पु की अध्यक्षता में हुई बैठक में गत बैठक में लिये गये निर्णयों की समीक्षा की गयी. इसके बाद बैठक के निर्धारित एजेंडा के मुताबिक सड़क, बिजली, कृषि, शिक्षा सहित अन्य विभागों द्वारा संचालित विकासात्मक कार्यों पर विस्तृत चर्चा की गयी. 

 
इस दौरान जिप अध्यक्ष ने विकासात्मक योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाते हुए इसे जनोपयोगी बनाने के लिये संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिये. जिप सदस्य गौसुल आजम ने कहा कि सदर अस्पताल के आस-पास कई फर्जी चिकित्सकों द्वारा नर्सिंग व निजी क्लिनिक का संचालन किया जा रहा है. अस्पताल प्रशासन इसे लेकर वर्षों  से मौन है. फर्जी चिकित्सकों पर नकेल कसने के नाम पर विभाग महज खानापूर्ति कर काम चलाना चाहती है.
 
 इसी क्रम में सदस्यों ने जीतेंद्र प्रसाद प्रकरण को भी मजबूती से उठाया. सदस्यों ने जीतेंद्र प्रसाद मामले में कमिश्नर के आदेश की अवहेलना का आरोप सीएस पर लगाया. गर्मागर्म बहस के उपरांत जिप अध्यक्ष ने संबंधित मामले में कमिश्निर के आदेश का अनुपालन सुनिश्चित कराने का आदेश सीएस डॉ एमएम प्रसाद को दिया.
 
अनुपस्थित पदाधिकारियों को लेकर सख्ती : जिला परिषद की सामान्य बैठक में पूर्व सूचना के बावजूद कई विभगीय अधिकारी बैठक में अनुपस्थित रहे. 
 
महत्वपूर्ण बैठकों में वरीय प्रशासनिक अधिकारियों की अनुपस्थिति को लेकर सदन में गहरी नाराजगी व्यक्त की गयी. ऐसे अधिकारियों के खिलाफ प्रशासी विभाग से पत्राचार की बात जिप अध्यक्ष आफताब अजीम ने कही. इतना ही नहीं पिछले कई बैठकों से अनुपस्थित जिला आपदा प्रबंधन पदाधिकारी के खिलाफ निलंबन का प्रस्ताव भेजने की मांग सदन में की गयी.
 
पक्की सड़क से जुटेगा बसावट वाली सारी जगह:  सड़क मामलों की समीक्षा के क्रम में जिला परिषद अध्यक्ष ने ग्रामीण कार्य विभाग को नियमित रूप से प्रगति प्रतिवेदन समर्पित करने को कहा गया. जिप अध्यक्ष ने कहा कि बसावट वाली सारी जगहों को पक्की सड़क से जोड़ना सरकार की प्राथमिकता है. वर्ल्ड बैंक की मदद से स्थानीय जनप्रतिनिधियों से से विभाग को इस बात का सर्टिफिकेट प्राप्त करना होगा कि उनके इलाके में बसावट वाली सारी जगहों पर सड़क सुविधा उपलब्ध है. 
 
योजना पट्ट पर जिप सदस्य का हो अंकित : बैठक में सदस्यों ने प्रधानमंत्री सड़क से जुड़े शिलापट्ट में जिप सदस्यों का नाम दर्ज नहीं होने पर आपत्ति जतायी. सदस्यों के विरोध को देखते हुए जिप अध्यक्ष ने कहा कि योजना का प्रस्ताव जिप की बैठकों में निर्धारित होता है. लेकिन इसके शिलापट्ट में जिप सदस्यों को नाम दर्ज नहीं होना सही मायनों में सदस्यों के लिये निराशाजनक है. 
 
 बैठक में जिला परिषद अध्यक्ष आफताब अजीम पप्पु, डीडीसी इनामुल हक अंसारी, सीएस डॉ एमएम प्रसाद, डीपीओ स्थापना चंद्रप्रकाश, बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता आलोक रंजन, जिला उद्योग विभाग के प्रबंधक अशोक कुमार, जिला पशुपालन पदाधिकारी डॉ फिरोज, वनविभाग के रेंजर आरएन झा, जिप सदस्य शगुफ्ता अजीम, विजय यादव, गौसुल आजम, शाहनवाज आलम सहित अन्य मौजूद थे.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement