30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

निकाला जनाजा, सुपुर्द-ए-खाक हुए दोनों भाई

भरगामा : दिल्ली के सब्जी मंडी रोड में गत रविवार सुबह अवैध तरीके से चल रही जैकेट फैक्ट्री में लगी भीषण आग में झुलसे भरगामा प्रखंड के नया भरगामा के हिंगवा गांव वार्ड 15 निवासी दो मजदूर भाइयों का शव बुधवार देर रात एंबुलेंस से हिंगवा पहुंचा. दोनों भाइयों का शव पहुंचते ही पार्थिव शरीर […]

भरगामा : दिल्ली के सब्जी मंडी रोड में गत रविवार सुबह अवैध तरीके से चल रही जैकेट फैक्ट्री में लगी भीषण आग में झुलसे भरगामा प्रखंड के नया भरगामा के हिंगवा गांव वार्ड 15 निवासी दो मजदूर भाइयों का शव बुधवार देर रात एंबुलेंस से हिंगवा पहुंचा.

दोनों भाइयों का शव पहुंचते ही पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. अपने दोनों बेटों का शव देख बूढ़ी मां की आंखों से आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे थे. पत्नी की स्थिति भी बदहवास जैसी हो गयी थी. सबकी जुबान पर बस यही बात थी कि इन दोनों ने किसका क्या बिगाड़ा था, जो उनकी मौत हो गयी.
इधर, शव गांव पहुंचने के बाद दोनों भाइयों अय्यूब व जाहीद का जनाजा निकाला गया. गुरुवार को गांव में दोनों का शव नया भरगामा कब्रिस्तान में नमाज-ए-जनाजे के बाद सुपूर्द-ए-खाक कर दिया गया. बताते दें कि दिल्ली की घटना के बाद पिता अकलिम व उनके परिजन एंबुलेंस से मृतकों का शव लेकर घर के लिए रवाना हुए थे. मृतक के भांजे अंसार व भतीजा मुमताज व आशिक का इलाज दिल्ली के एक अस्पताल में चल रहा है. हिंगवा में गम का माहौल है.
सीओ ने एंबुलेंस वाले को दिया चेक
दिल्ली में हुए हादसे में भरगामा के हिंगवा गांव के दोनों मजदूर भाइयों की मौत मामले में प्रशासन की संवेदनशीलता की लोग तारीफ कर रहे हैं. घटना के बाद जहां रानीगंज के सीओ रमण कुमार सिंह ने तत्काल हिंगवा गांव पहुंचकर पीड़ित परिवार से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया, वहीं मृतक के पिता व एक भाई को शव लाने के लिए फ्लाइट से दिल्ली भेजा था.
बुधवार रात भी रानीगंज सीओ रमण कुमार सिंह व अन्य सरकारी कर्मी मृतक के घर मौजूद थे. इधर, दोनों भाइयों का शव लेकर गांव पहुंचने के बाद सीओ श्री सिंह ने एंबुलेंस वाले को 84420 रुपये का चेक दिया. प्रशासन की इस संवेदनशीलता की लोग प्रशंसा कर रहे हैं. नया भरगामा पंचायत की मुखिया रिंकू देवी ने कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत मृतक के परिजनों को तीन-तीन हजार रुपये दिये.
ग्रामीणों को मलाल, कोई राजनेता नहीं आया गांव
दिल्ली में हुए इस भीषण हादसे में भरगामा के हिंगवा गांव के दो मजदूर भाइयों की मौत के बाद शव गांव पहुंचने पर उनका जनाजा निकालकर उन्हें सुपूर्द-ए-खाक किया गया. इस दौरान ग्रामीणों में इस बात की चर्चा होती रही कि इतनी बड़ी घटना होने के बाद भी क्षेत्र से एक भी नेता-जनप्रतिनिधि इस मौके पर गांव नहीं पहुंचा.
ग्रामीणों को इस बात का मलाल है कि इस घटना के बाद भी कुछ देर के लिए ही सही लेकिन न क्षेत्रीय विधायक न सांसद न ही गांव पहुंचे. मृतक के परिजनों को सांत्वना तक देने कोई भी नेता-जनप्रतिनिधि नहीं पहुंचा.
आब तोरा कॉपी-कलम लैब क के देतौ, आब बच्चा क कोना पढ़ैबै हो बाबू…
अपने पति जाहीद का जनाजा निकाले जाने के बाद उसे सुपूर्द-ए-खाक होता देख उसकी पत्नी बीबी अफसरी खातून की आंखों से आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे थे. वह बार-बार बेहोश हो जा रही थी.
जैसे ही होश में आती अपने बच्चों को सामने कर बस यही कहती रहती कि आब तोरा कॉपी-कलम लैब क के देतौ, आब बच्चा क कोना पढ़ैबै हो बाबू… अब हमारा आ हमर बच्चा के देखते हो. शानिवार की रात में मोबाइल पर बात भेल रहे कि दस तारीख के टिकट बनल छै.
काल मालिक से हिसाब कैर लेबै, सब बच्चा के कपड़ा किन लेने छियै. अपना अले लेकिन सूतल अले, एकरा कोई उठाब न हो. इतना कहते ही वह बदहवास हो जा रही थी. ये सब देखने के बाद ग्रामीणों की भी आंखें भी भर आती थीं. वहीं अय्यूब की पत्नी रेहाना खातून कभी अपने बच्चों को पकड़कर रोने लगती, तो कभी अपने संबंधियों से लिपट कर रोने लगती.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें