37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चौड़ीकरण कार्य का किया विरोध, तत्काल रोक के लिए डीएम को सौंपा मेमोरेंडम

अररिया : नेताजी सुभाष स्टेडियम के मुख्य मंच के चौड़ीकरण के प्रशासनिक निर्णय को लेकर विरोध के स्वर मजबूत होने लगे हैं. विभिन्न खेल संगठनों ने प्रशासन के इस निर्णय पर अपना विरोध दर्ज करते हुए बुधवार को स्टेडियम के मुख्य मंच के चौड़ीकरण के लिये पहूंचे मजदूरों का विरोध किया. जिला क्रिकेट संघ, जिला […]

अररिया : नेताजी सुभाष स्टेडियम के मुख्य मंच के चौड़ीकरण के प्रशासनिक निर्णय को लेकर विरोध के स्वर मजबूत होने लगे हैं. विभिन्न खेल संगठनों ने प्रशासन के इस निर्णय पर अपना विरोध दर्ज करते हुए बुधवार को स्टेडियम के मुख्य मंच के चौड़ीकरण के लिये पहूंचे मजदूरों का विरोध किया.
जिला क्रिकेट संघ, जिला फुटबॉल संघ सहित विभिन्न खेल संगठन के पदाधिकारियों ने प्रशासन के इस निर्णय का सिरे से विरोध पर उतारू हो गये. विरोध कर रहे खेल संगठन के पदाधिकारियों ने बताया कि स्टेडियम में खेलने की जगह पहले से ही निर्धारित मानकों से अनुरूप नहीं है. स्टेडियम में वर्ष 1983-84 में मंच व उपलब्ध जगह पर गैलरियों का निर्माण इस तरीके से किया गया था ताकि फुटबॉल व क्रिकेट जैसे मुकाबलों का आयोजन किया जा सके. अब अगर मंच के ऊपरी छत की लंबाई छह फीट बढ़ा दी जाती है.
तो नेताजी सुभाष स्टेडियम में क्रिकेट व फुटबॉल जैसे खेल प्रतिर्स्पद्धाओं का आयोजन मुश्किल हो जायेगा. विरोध कर रहे विभिन्न खेल संगठन के अधिकारियों ने बताया कि जिलेवासियों के प्राप्त चंदा, उनकी लगन व कड़ी मेहतन के दम पर अररिया के लोगों के लिये एक स्टेडियम का निर्माण संभव हो पाया है. इसके मुख्य मंच की लंबाई बढ़ाये जाने से इसके औचित्य पर प्रश्नचिन्ह लग जायेगा.
प्रशासन के फैसले से नाराज विभिन्न खेल संगठन के पदाधिकारियों का एक प्रतिनिधि मंडल इस संबंध में अपना एक मेमोरेंडम सौंपने समाहरणालय पहुंचा. जिलाधिकारी की अनुपस्थिति के कारण संघ के अधिकारी उनसे नहीं मिल सके. इसके बाद उनके कार्यालय में यह मेमोरेंडम सौंप दिया गया इसकी प्रतिलिपिक अनुमंडल कार्यालय सहित अन्य अधिकारियों को भी सौंपी गयी. मेमोरेंडम में कहा गया है कि अनावश्यक रूप से स्टेडियम के मंच का चौडीकरण कर मैदान के आकार को छोटा नहीं किया जाना चाहिये. मंच के चौड़करण कार्य के बाद मैदान किसी तरह के खेल प्रतिर्स्पद्धाओं के आयोजन के लायक नहीं रह जायेगा.
इसे देखते हुए चौड़ीकरण कार्य को तत्काल रोके जाने की अपील डीएम समेत अन्य अधिकारियों से खेल संगठन के पदाधिकारियों ने मेमोरेंडम के माध्यम से की है. मेमोरेंडम देने वालों में विभिन्न खेल संगठनों के मासूम रजा, सत्येंद्र शरण, ओमप्रकाश जयसवाल, गोपेश सिन्हा, नौशाद आलम, अनिल राठौर, मिथुन कुमार, अली, कैफ, रितेश रंजन, लक्की कुमार आदि शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें