34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दो पुत्रों का शव लेकर दिल्ली से एंबुलेंस से निकले पिता अकलिम, शोक में क्षेत्रवासी

अररिया : दिल्ली के एक जैकेट फैक्ट्री मे रविवार की अल सुबह लगी आग में जैकेट फैक्ट्री में काम कर रहे भरगामा प्रखंड के हिंगवा निवासी दो मजदूरों की मौत के बाद तीन मजदूर घायल हुए हैं. सोमवार को शव लाने के लिए मो अकलिम को जिला प्रशासन के द्वारा प्लेन से दिल्ली भेजा गया […]

अररिया : दिल्ली के एक जैकेट फैक्ट्री मे रविवार की अल सुबह लगी आग में जैकेट फैक्ट्री में काम कर रहे भरगामा प्रखंड के हिंगवा निवासी दो मजदूरों की मौत के बाद तीन मजदूर घायल हुए हैं. सोमवार को शव लाने के लिए मो अकलिम को जिला प्रशासन के द्वारा प्लेन से दिल्ली भेजा गया था. इधर शव का इंतजार कर रहे परिजनों ने बताया कि अकलिम दिल्ली पहुंच चुके हैं. शव लाने के आवश्यक दस्तावेज के साथ जिला प्रशासन ने उन्हें दिल्ली भेजा था.
परिजनों की मानें तो मृतकों के शवों को एंबुलेंस लाया जा रहा है. जो कि बुधवार की सुबह तक हिंगुवा गांव पहुंचेगा. इधर शव के इंतजार में घटना के तीसरे दिन भी मृतक मो जाहिद व अयूब के घर में चुल्हा नहीं जल पाया. पूरे गांव में अभी भी मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है. सोमवार को रानीगंज सीओ हिंगुवा गांव पहुंचे थे. मंगलवार को कोई भी प्रशासनिक अधिकारी गांव नहीं पहुंचा. अभी भी जाहिद व अयूब की बेवा के आंखों से बह रहे आंसू रूकने का नाम नहीं ले रहा है.
मृतकों की मां भी छाती पीट-पीट कर चित्कार मार उठती है. शव लाने दिल्ली गये अकलिम ने दूरभाष पर बताया कि यहां का हालत भी दु:खद है. जो भी पहुंच रहे हैं, सभी अपने परिजनों का शव लेने के जद्दोजहद में लगे हुए हैं. जल्द शव मिल जाए इसके प्रयास में बूढ़े पिता अकलिम भी लगे हुए हैं.
एंबुलेंस से आ रहा शव
शव को लाने के लिए मृतक के पिता व उनके रिश्तेदार को प्लेन से दिल्ली भेजा गया था. एंबुलेंस की व्यवस्था हो गयी है. एंबुलेंस शव को लेकर सीधे मृतक के घर भरगामा प्रखंड के हिंगुवा गांव पहुंचाया जायेगा.
शंभू प्रसाद, जिला आपदा पदाधिकारी
घायलों की स्थिति जानने को लोग हैं बेकरार, फोन से ले रहे हैं हाल
भरगामा. दिल्ली में जैकेट फैक्ट्री में हुए अग्निकांड में दो की मौत के बाद भी तीनो घायल इलाजरत हैं. इनमें से एक घायल हिंगवा निवासी मृतक अयूब व मो जाहिद का भांजा मो अंसार शामिल है. अंसार भरगामा से सटे सुपौल जिला के चिकनी मानगंज वार्ड संख्या 08 का निवासी है. परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार मो अंसार का इलाज दिल्ली के ही एक निजी अस्पताल में चल रहा है.
जबकि हिंगवा गांव के ही अन्य दोनो घायलों मो मुमताज (14) पिता तैयब व मो आशिक(14) पिता काशीम का इलाज अर्बन अस्पताल में चल रहा है. खास बात यह है कि गंभीर रूप से घायल दोनों घायलो में से मुमताज दिव्यांग है. मुमताज बोल नहीं पाता है. बता दें कि सुपौल जिला के चिकनी मानगंज गाव निवासी अंसार अपने मामा मो जाहिद के साथ ही उक्त फैक्टरी में काम करने गया हुआ था.
पारिवारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अंसार के पिता मो अजीज के निधन के बाद परिवार की जिम्मेवारी उसके ही कंधो पर थी. इसलिए वह अपने मामा के पास कमाने दिल्ली गया हुआ था. इधर घायलों की स्थिति जानने के लिए भी ग्रामीण सहित परिजन बेकरार दिखे. सभी मोबाइल पर अपने परिजनों के सलामत होने की खबर लेने में लगे हुए हैं. इधर गांव के मस्जिदों में भी लोग तीनों घायलों की सलामती की दुआ करने में लगे हुए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें