36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खलनायक नहीं, नायक बनें

अररिया : आप दिन-रात मेहनत करते हैं. आम अवाम के बीच आते-जाते हैं. बावजूद इसके पुलिस की छवि आज भी खलनायक जैसी है. इस मानसिकता में बदलाव लाना होगा. आपको समाज में घुल-मिलकर रहना होगा, तभी आप खलनायक नहीं नायक की छवि बना पायेंगे. आप की कार्यशैली ऐसी हो कि तबादला होने पर लोग सड़क […]

अररिया : आप दिन-रात मेहनत करते हैं. आम अवाम के बीच आते-जाते हैं. बावजूद इसके पुलिस की छवि आज भी खलनायक जैसी है. इस मानसिकता में बदलाव लाना होगा. आपको समाज में घुल-मिलकर रहना होगा, तभी आप खलनायक नहीं नायक की छवि बना पायेंगे. आप की कार्यशैली ऐसी हो कि तबादला होने पर लोग सड़क पर आ जाएं कि मेरे भगवान को मत ले जाइये. लोग आपके कार्यकाल को जाने के बाद भी याद करें. समय का यही तकाजा है. उक्त बातें बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने जिले के तमाम थाना अध्यक्ष व पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें कहीं.

कल से जिले की पुलिस में भी बदलाव नजर आयेगा
इधर, उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हम डिजिटल युग में जी रहे हैं. सारा कुछ डिजिटल होने जा रहा है. ऐसे में बदलाव आवश्यक है. उन्होंने पुलिस कर्मियों को नसीहत देते हुए कहा कि जब कोई गरीब-गुरबा, दलित-पिछड़ा थाना आते हैं तो उसका सम्मान किया जाना चाहिए. उनकी आंखों के आंसू पोछे जाने चाहिए. बड़ों की बात तो बड़े लोग सुनते ही हैं, लेकिन ये गरीब हैं. इनकी हैसियत नहीं रह जाती कि वे बड़े लोगों तक जा सकें. उन्हें तो आपको ही इंसाफ देना है.
उन्होंने मीडिया से रू-ब-रू होते हुए कहा कि कल से अररिया जिले की पुलिस में भी बदलाव नजर आयेगा आप सभी को. इससे पहले पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक में उन्होंने कहा कि अपराधियों से भिड़िये, लेकिन सम्मानित नागरिकों के इज्जत-सम्मान में कोई कोताही नहीं होनी चाहिये. बैठक से पूर्व जो तनाव थाना अध्यक्ष के चेहरों पर था, बैठक से निकलने पर सभी के चेहरे पर सुकून दिख रहा था. उन्होंने अपराध नियंत्रण को तवज्जो देने की बात कही.
इससे पूर्व अररिया आने पर पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने बीएमपी जवानों ने डीजीपी को सलामी दी. नरपतगंज थाना क्षेत्र के अंतिम सीमा पर पुलिस अधीक्षक धूरत सायली सांवलाराम ने डीजीपी की अगवानी की, जबकि आईजी पूर्णिया बिनोद कुमार भी अररिया में मौजूद थे. बैठक में एसडीपीओ कुमार देवेंद्र सिंह, एसडीपीओ फारबिसगंज मनोज कुमार सहित पुलिस निरीक्षक शामिल थे. बैठक के बाद वे किशनगंज के लिए प्रस्थान कर गये.
एसपी की मौजूदगी में मुस्तैद रही पुलिस टीम
नरपतगंज. पटना से नरपतगंज के रास्ते बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे के अररिया आगमन पर पुलिस गुरुवार को जगह-जगह पर चौकस थी. डीजीपी के आगमन पर अररिया एसपी के नेतृत्व में पुलिस टीम सक्रिय थी. मालूम हो कि अररिया में बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे को गुरुवार को जाना था, जिसकी सूचना मिलते ही जिले की पुलिस अलर्ट थी. चौक-चौराहे पर पुलिस गश्ती तेज कर दी गयी थी.
एसपी धूरत शायली भी नरपतगंज थाना पहुंची, जहां घंटों बैठकर थानाध्यक्ष सुनील कुमार को कई दिशा निर्देश दिये. फिर पुलिस के साथ अररिया-सुपौल सीमा के नाथपुर एनएच 57 पर पहुंचकर घंटों इंतजार किया. इसके बाद जैसे ही डीजीपी पहुंचे उनके साथ अररिया के लिए निकल पड़ीं.
धमकी मामले को लेकर डीजीपी से मिले पत्रकार, दिया आवेदन
अररिया : एक निजी चैनल के प्रतिनिधि को फोन पर धमकी देने को लेकर न्यूज चैनल के प्रतिनिधि ने नगर थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी थी. इस मामले में पीड़ित न्यूज चैनल के प्रतिनिधि डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे से भी मिले और उन्हें आवेदन देते हुए सुरक्षा की गुहार भी लगायी. न्यूज चैनल के प्रतिनिधि सतीश कुमार मिश्रा ने नगर थाने में दिये आवेदन में कहा कि उन्हें बुधवार की शाम पांच बजे के करीब फोन कर बापू मार्केट क्लिनिक संचालित कर रहीं डॉ जीनत सुल्तना ने गाली-गलौज की व खबर कवरेज करने पर धमकी भी दी.
उन्होंने मोबाइल पर हुए वार्तालाप का रिकॉर्डिंग भी पुलिस को उपलब्ध कराया है. बताया कि डॉक्टर के पति ने भी उन्हें 6200126623 नंबर से कॉल कर खबर बनाने पर धमकाया. बता दें कि 12 अक्तूबर को जिला प्रशासन के निर्देश पर जिला मुख्यालय सहित अन्य स्थानों पर अवैध क्लिनिक संचालकों के विरुद्ध छाेमारी अभियान चलाया गया था.
इस क्रम में बापू मार्केट में भी छापेमारी की गयी थी. जांच दल के सदस्य डॉ आशुतोष कुमार ने न्यूज चैनल के प्रतिनिधि को बयान दिया था कि कथित स्त्री रोग विशेषज्ञ जीनत सुल्ताना होमियोपैथ की डिग्री लेकर न सिर्फ गाइनोकोलॉजिस्ट का बोर्ड लगा कर अवैध रूप से क्लिनिक चला रही हैं, बल्कि बेरोकटोक अल्ट्रासाउंड सेंटर भी चला रही हैं.
इन तथ्यों को आधार बनाकर न्यूज चैनल के प्रतिनिधि सतीश कुमार ने खबर चलायी. इसको लेकर उन्हें धमकाया गया. इधर मीडिया कर्मी को धमकाये जाने को लेकर जिले के पत्रकारों में खासा रोष है. अररिया पहुंचे डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने न्यूज चैनल के प्रतिनिधि से आवेदन लेते हुए आवश्यक कार्रवाई का भरोसा दिलाया है. बहरहाल डीजीपी के आवश्वासन के बाद पत्रकारों का विश्वास है कि कार्रवाई होगी. कार्रवाई में अगर पुलिस शिथिलता बरती है तो पुन: पत्रकार बैठक कर आगे का निर्णय लेंगे.
भरगामा थानाध्यक्ष सस्पेंड
अररिया. पुलिस अधीक्षक ने भरगामा थाना अध्यक्ष विकास कुमार आजाद को निलंबित कर दिया. जानकारी के मुताबिक कार्यों के प्रति उदासीनता, अनुशासनहीनता, ससमय न्यायालय में मांगे जा रहे कागज नहीं उपलब्ध कराने सहित अन्य आरोपों को ले उन्हें निलंबित किया गया है. पुलिस अधीक्षक ने इसकी पुष्टि की है.
पत्नी का गला दबाकर किया हत्या का प्रयास, घायल
अररिया : जोकीहाट थाना थाना क्षेत्र अंतर्गत मानिकपुर गांव में एक पति ने पत्नी का गला दबाकर हत्या करने की कोशिश की. हालांकि स्थानीय लोगों के देखे जाने के बाद महिला को बचा लिया गया. इससे महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी. उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. तजमूल का उसकी पत्नी बीबी रुखसार से विवाद हुआ. इसी दौरान तजमूल ने पत्नी का गला दबाकर हत्या करने का प्रयास किया. घायल महिला के भाई शाहिद ने बताया कि तजमूल का दूसरी महिला के साथ अवैध संबंध है.
इस बात का विरोध करने पर तजमूल ने हमारी बहन बीबी रुखसार को फांसी लगाकर हत्या करने का प्रयास किया. उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद स्थिति में सुधार आने की बात कही है. परिजनों के अनुसार, इसकी सूचना थाने को दे दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें