34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

निर्धारित तिथि के बाद नियुक्त सात अतिथि शिक्षकों की सेवा समाप्त

अररिया : निदेशक माध्यमिक शिक्षा के निर्देश के आलोक में द्वितीय चरण में नियुक्त सात अतिथि शिक्षकों की सेवा तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिया गया. निदेशक माध्यमिक शिक्षा के पत्र संख्या 556 के आलोक में डीइओ अशोक कुमार मिश्रा ने पत्र निर्गत कर पांच प्रभारी प्रधानाध्यापकों को सूचित किया है कि दूसरे चरण में […]

अररिया : निदेशक माध्यमिक शिक्षा के निर्देश के आलोक में द्वितीय चरण में नियुक्त सात अतिथि शिक्षकों की सेवा तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिया गया. निदेशक माध्यमिक शिक्षा के पत्र संख्या 556 के आलोक में डीइओ अशोक कुमार मिश्रा ने पत्र निर्गत कर पांच प्रभारी प्रधानाध्यापकों को सूचित किया है कि दूसरे चरण में नियुक्त सात अतिथि शिक्षकों की सेवा को तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिया गया है. सेवा समाप्त किये गये शिक्षको के कार्य अवधि का नियत परिश्रमिक भुगतान के लिए आवश्यक राशि की गणना कर मांग पत्र उपलब्ध कराने को कहा है.
डीइओ द्वारा निर्गत पत्र में कहा गया है कि विभागीय निर्देश के आलोक में अररिया जिलाअंतर्गत 20 अगस्त 2018 तक अतिथि शिक्षकों की सेवा लेने संबंधी कार्रवाई पूर्ण किया जाना था. लेकिन अररिया जिले में 25 सितंबर 2018 तक अतिथि शिक्षकों की सेवा संबंधी कार्रवाई की गयी है. जो विभागीय निर्देश के अनुरुप नहीं है.
निर्गत पत्र में प्रधानाध्यापकों को आदेश दिया है गया है कि उक्त तिथि को नियुक्त किये गये अतिथि शिक्षकों की सेवा तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिया गया है. उन्होंने अतिथि शिक्षकों के कार्यावधि का पारिश्रमिक गणना कर प्रतिवेदन जल्द समर्पित करने का भी निर्देश दिया है. जिससे उनके मानदेय का भुगतान के लिए विभागीय को प्रतिवेदन भेजा जा सकें.
डीइओ अशोक कुमार मिश्रा ने बताया कि द्वितीय चरण में अतिथि शिक्षको की नियुक्ति निर्धारित तिथि के बाद होने के कारण निदेशालय ने उक्त नियुक्ति को रद्द करते हुए नियुक्त हुए अतिथि शिक्षकों की सेवा समाप्त कर दिया है. द्वितीय चरण में 09 शिक्षको की नियुक्ति की गयी थी. जिसमें एक शिक्षिका योगदान ही नहीं दिये. अन्य दूसरे शिक्षक का प्रमाण पत्र फर्जी जाने पर उनकी सेवा पहले ही समाप्त कर दिया गया है.
इन पांच स्कूलों में शिक्षक थे पदस्थापित
1. प्लस टू प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय कलियागंज
2. प्लस टू उच्च विद्यालय सिमरबनी, भरगामा
3. प्लस टू बालिका उच्च विद्यालय अररिया
4. प्लस टू बीएलडी उच्च विद्यालय रानीगंज
5.प्लस टू कुनकुन देवी उवि फुलकाहा नवाबगंज
इन अतिथि शिक्षकों
की सेवा हुई समाप्त
भारती कुमारी- प्लस टू बालिका उवि कलियागंज
संजीव कुमार सज्जन- प्लस टू कलावती बाउवि रानीगंज
रामजी साह- प्लस टू उवि सिमरबनी
सोनू कुमार- प्लस टू बालिका उवि अररिया
सीताराम मेहता- प्लस टू बालिका उवि अररिया
अरुण कुमार यादव- प्लस टू बीएलडी उवि रानीगंज
नेहा ठाकुर- प्लस टू उच्च विद्यालय सिमरबनी
09 का हुआ था चयन, एक ने योगदान नहीं किया, एक पाये गये फर्जी, बचे सात भी हुए सेवामुक्त
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें