32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मध्याह्न भोजन योजना में राशि में बढ़ोतरी, 10 से लागू

अररिया : सरकारी विद्यालयों में संचालिका मध्याह्न भोजन योजना में राशि की बढ़ोतरी की गयी है. एमडीएम निदेशक ने परिवर्तित मूल्य का निर्धारण नया दर 10 जुलाई से लागू करने का निर्देश दिया है. बताया गया है कि वर्ग एक से पांच तक के प्रति बच्चों के लिए निर्धारित राशि 4.35 रुपये से बढ़ाकर 4.48 […]

अररिया : सरकारी विद्यालयों में संचालिका मध्याह्न भोजन योजना में राशि की बढ़ोतरी की गयी है. एमडीएम निदेशक ने परिवर्तित मूल्य का निर्धारण नया दर 10 जुलाई से लागू करने का निर्देश दिया है. बताया गया है कि वर्ग एक से पांच तक के प्रति बच्चों के लिए निर्धारित राशि 4.35 रुपये से बढ़ाकर 4.48 रुपये व वर्ग छह से आठ तक के लिए 6.51 रुपये से बढ़ाकर 6.71 रुपये निर्धारित किया गया.

सप्ताहिक एमडीएम का मीनू . एमडीएम प्रशाखा के अनुसार विद्यालयों को निर्धारित की गयी सप्ताहिक मेनू का पालन करने का निर्देश दिया गया है. बताया गया है कि सोमवार व वृहस्पतिवार को बच्चों को एमडीएम में चावल, मिश्रित दाल व हरी सब्जी तो मंगलवार को जीरा चावल व सोयाबीन व आलू की सब्जी देना है. इसी प्रकार बुधवार व शनिवार को खिचड़ी, चोख के साथ-साथ मौसमी फल व शुक्रवार व रविवार को पुलाव, काबुली चना या लाल चना का छोला, हरा सलाद व मौसमी फल या अंडा देना है.
डीपीओ एमडीएम चंद्र प्रकाश ने बताया कि निदेशालय से प्राप्त नयी दर से संबंधित निदेशों से सभी विद्यालय के प्रधानाध्यापक, बीइओ व बीआरपी को अवगत करा दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें