25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जोकीहाट विधानसभा के पारंपरिक सीट पर बरकरार रहेगा JDU का कब्जा : अशोक चौधरी

अररिया : बिहार में विधान पार्षद सह जदयू नेता अशोक चौधरी ने मंगलवार को आयोजित एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि जोकीहाट विधानसभा जदयू की पारंपरिक सीट रही है. पूर्व में लगातार तीन बार क्षेत्र में जदयू के प्रत्याशी विजय रहे हैं. इसलिए जदयू इस उपचुनाव को बेहद महत्वपूर्ण मान रही है. उन्होंने कहा […]

अररिया : बिहार में विधान पार्षद सह जदयू नेता अशोक चौधरी ने मंगलवार को आयोजित एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि जोकीहाट विधानसभा जदयू की पारंपरिक सीट रही है. पूर्व में लगातार तीन बार क्षेत्र में जदयू के प्रत्याशी विजय रहे हैं. इसलिए जदयू इस उपचुनाव को बेहद महत्वपूर्ण मान रही है. उन्होंने कहा कि हमारे राष्ट्रीय नेता व राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अल्पसंख्यक, पिछड़ा, दलित व आर्थिक रूप से कमजोर तबका के लोगों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया है. नीतीश जी के विकासात्मक कार्यों से जोकीहाट की जनता भलीभांति वाकिफ है. इसी आधार पर अपने इस पारंपरिक सीट पर पार्टी का कब्जा बरकरार रख पाने की उम्मीद उन्होंने जाहिर की.

सोशल साइट पर पार्टी प्रत्याशी को लेकर वायरल सूचना को लेकर पूछे गये एक सवाल के जवाब में अशोक चौधरी ने कहा कि क्षेत्र में लंबे समय तक एक परिवार का राजनीतिक आधिपत्य रहा है. इस दौरान जिस किसी ने विरोध में सर उठाने की कोशिश की तो उसे सोची समझी राजनीति के तहत प्रताड़ित किया गया और झूठे मुकदमा में फंसा कर उन्हें बदनाम करने की सोची समझी साजिश की गयी. इन खबरों को आधारहीन बताते हुए जदयू नेता अशोक चौधरी ने इसे विपक्षी दलों की साजिश करार दिया.

मौके पर विधानपार्षद दिलीप कुमार चौधरी, विधानपार्षद रामचंद्र भारती, विधानपार्षद संजीव कुमार सिंह, विधानपार्षद तनवीर अख्तर, युवा जदयू नेता रंजीत झा, नसीबुर्रहमान, सफाउर्रहमान उर्फ लड्डु सहित अन्य मौजूद थे.

वरीय कांग्रेसी नेता नसीबुर्रहमान जदयू में हुए शामिल
अररिया : शहर के एक निजी होटल में आयोजित राजनीतिक कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ कांग्रेसी नेता नसीबुर्रहमान व उनके पुत्र सफाउर्रहमान उर्फ लड्डू ने जदयू की सदस्यता ग्रहण कर ली. जदयू नेता सह विधानपार्षद अशोक चौधरी सहित पार्टी के अन्य वरीय नेताओं पार्टी में उनका गर्मजोशी से स्वागत किया. जदयू नेता अशोक चौधरी ने कहा कि नसीबुर्रहमान साहब का परिवार लंबे समय से स्थानीय राजनीति में सक्रिय रहा है. वरिष्ठ कांग्रेसी नेता के जदयू में शामिल होने पर उन्होंने इससे पार्टी को स्थानीय स्तर पर मजबूती मिलने की बात कही. उन्होंने कहा कि जोकीहाट उपचुनाव में भी मनोवैज्ञानिक रूप से जदयू को इसका लाभ मिलेगा.

मौके पर नसीबुर्रहमान ने कहा कि उनका परिवार देश की आजादी व निरंतर विकास के प्रति समर्पित रहा है. नीतीश ने राज्य के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है. उनके विकासात्मक कार्यों से प्रभावित होकर ही उन्होंने जदयू में शामिल होने का निर्णय लिया. उन्होंने नीतीश को इंसानियत का पैगंबर बताते हुए उनके विकासात्मक कार्यों को पूरी तरह से अपना समर्थन देने की बात कही.

उपचुनाव में जोकीहाट की जनता देगी चौंकाने वाले परिणाम : जाप

जोकीहाट की जनता उपचुनाव में चौकाने वाले परिणाम देकर बिहार में नये राजनीतिक विकल्प की शुरुआत करने वाली है. जनअधिकार पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व प्रवक्ता राघवेंद्र सिंह कुशवाहा व राजेश रंजन उर्फ पप्पू ने उक्त बातें मंगलवार को आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान संयुक्त रूप से कही. नेताओं ने पार्टी प्रत्याशी गोसुल आजम की जीत सुनिश्चित बताते हुए कहा बीते दो दिनों से हमारे राष्ट्रीय नेता सह सांसद पप्पु यादव लगातार क्षेत्र की जनता से जनसंपर्क में लगे हैं. उनके अभियान से प्रभावित होकर जोकीहाट की जनता ने पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में मतदान का मन बना लिया है.

नेता ने कहा कि जोकीहाट उपचुनाव जानबूझ कर यहां की जनता पर थोपा गया है. राजद के परिवारवादी रवैया के कारण चुनाव की नौबत आयी. लालू यादव शाहनवाज को लोकसभा प्रत्याशी बना कर विधानसभा उपचुनाव को टाल सकते थे. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी सघन चुनाव प्रचार अभियान में जुट गयी है. पार्टी के एक दर्जन से अधिक स्टार प्रचारक क्षेत्र में लगातार जनसंपर्क अभियान का संचालन कर रहे हैं. आगामी 25 मई को सांसद क्षेत्र के चार जगहों पर चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. 26 मई को उनका रोड शो प्रस्तावित है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें