38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रिंसिपल की पिटाई से चौथी कक्षा का छात्र गंभीर रूप से घायल, हंगामा

अररिया : बिहार के अररिया में फारबिसगंज शहर के प्रोफेसर कॉलोनी वार्ड संख्या 25 में अवस्थित निजी शिक्षण संस्थान आर्यभट्ट पब्लिक स्कूल सह छात्रावास में वर्ग चार में पढ़ने वाले एक छात्र के साथ उक्त संस्थान के प्राचार्य के द्वारा पिटाई करने से छात्र के गंभीर रूप से घायल हो जाने का मामला प्रकाश में […]

अररिया : बिहार के अररिया में फारबिसगंज शहर के प्रोफेसर कॉलोनी वार्ड संख्या 25 में अवस्थित निजी शिक्षण संस्थान आर्यभट्ट पब्लिक स्कूल सह छात्रावास में वर्ग चार में पढ़ने वाले एक छात्र के साथ उक्त संस्थान के प्राचार्य के द्वारा पिटाई करने से छात्र के गंभीर रूप से घायल हो जाने का मामला प्रकाश में आया है. प्राचार्य की पिटाई से छात्र के गंभीर रूप से घायल हो जाने की जानकारी मिलते ही पीड़ित छात्र के आक्रोशित परिजनों व जाप छात्र परिषद के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को विद्यालय पहुंच कर प्राचार्य के खिलाफ जम कर हंगामा किया.

वहीं, पीड़ित के परिजनों व जाप छात्र परिषद कार्यकर्ताओं द्वारा विद्यालय में हंगामा करने की सूचना मिलते ही स्थानीय थाना के अनि शिवनाथ ठाकुर, टाइगर मोबाइल जवान राजेश कुमार यादव, पवन कुमार सहित पुलिस बलों ने विद्यालय पहुंच कर आक्रोशित परिजनों व जाप छात्र परिषद के कार्यकर्ताओं में सैफ अली खान सहित अन्य को समझा बुझा कर शांत किया और गंभीर रूप से घायल छात्र को इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल भेजा. हालांकि, इस क्रम में विद्यालय के प्राचार्य प्रो अशोक कुमार झा विद्यालय में मौजूद नहीं थे.

घटना के संदर्भ में गंभीर रूप से घायल छात्र केशव कुमार पिता असमंजय कुमार झा डोडरा पोस्ट लक्ष्मीनिया बलुआ बाजार सुपौल निवासी ने बताया कि वे उक्त विद्यालय के छात्रावास में ही रह कर वर्ग चार में पढ़ते हैं विगत 13 जनवरी को विद्यालय के ही छात्रावास परिसर में टीन पर कपड़ा सुखाने के लिए रखे थे इसी बात को ले कर विद्यालय के प्राचार्य प्रो अशोक कुमार झा ने खाना बनाने वाले जलावन से पिटाई किया जिससे उसके शरीर मे गंभीर चोट आई और एक दांत भी टूट गया जिसके बाद उसे विद्यालय में ही दवा दे दिया जा रहा था.

हालांकि, घटित घटना के संदर्भ में गंभीर रूप से घायल छात्र केशव कुमार के दादा विजय नारायण झा पिता स्वर्गीय सत्यनारायण झा ने स्थानीय थाना में लिखित आवेदन दे कर न्याय की गुहार लगायी है. दिये गये आवेदन में उन्होंने विद्यालय के प्राचार्य पर आरोप लगाया है कि उनके पोता केशव को आर्यभट्ट पब्लिक स्कूल के प्राचार्य प्रो अशोक कुमार झा ने खाना बनाने का चैला से पिटाई कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. आवेदन में बताया है कि जब वे मकर संक्रांति का प्रसाद देने गया तो काफी देर होने के बाद उनके पोता को बुलाया गया जब उनका पोता सामने आया तो उसके शरीर पर काफी चोट था और एक दांत भी टूटा हुआ था और इलाज भी कराने के लिए नहीं ले जाने देने का आरोप लगाया है. आवेदन में बताया है कि पुलिस के सहयोग से बच्चे को लाया गया.

क्या कहते हैं प्राचार्य
इस संदर्भ में पूछे जाने पर विद्यालय के प्राचार्य प्रो अशोक कुमार झा ने छात्र केशव व उनके परिजनों के द्वारा लगाये गये सारे आरोपों को बेबुनियाद बताया है.उन्होंने कहा कि उक्त छात्र विद्यालय के दो मंजिल से टीन पर कूद कर विद्यालय से भाग रहा था जिसे विद्यालय के एक शिक्षक ने रोकने का प्रयास किया जिस क्रम में नीचे गिरने से उक्त छात्र को चोट आयी व एक दांत टूटा है. उक्त शिक्षक को हटा दिए जाने की भी बात कही. उन्होंने बताया कि घटना के बाद छात्र के परिजन विद्यालय आकर छात्र से मिल कर भी गये थे, मगर आज अचानक एक सुनियोजित साजिश के तहत विद्यालय में पहुंच कर हंगामा किया गया.

क्या कहते हैं थानाध्यक्ष
इस संदर्भ में पूछे जाने पर थानाध्यक्ष पीके प्रवीण ने कहा कि छात्र के दादा के द्वारा आवेदन दिया गया है मामले की जांच की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें