Advertisement

anya khel

  • Sep 12 2019 12:02PM
Advertisement

पहलवान बबीता फोगाट ने छोड़ी हरियाणा पुलिस की नौकरी, कही ये बात...

पहलवान बबीता फोगाट ने छोड़ी हरियाणा पुलिस की नौकरी, कही ये बात...

नयी दिल्ली : भारतीय पहलवान और भाजपा नेता बबीता फोगाट ने हरियाणा पुलिस की नौकरी से इस्तीफा दे दिया है. बबीता के इस्तीफे को हरियाणा पुलिस ने स्वीकार कर लिया है. उन्होंने 13 अगस्त को अपने पद से इस्तीफा दिया था.  

अपने इस्तीफे पर बबीता फोगाट ने कहा कि मैंने भाजपा ज्वाइंन कर लिया है. पार्टी की सदस्यता के बाद मैंने हितों का टकराव ना हो इसलिए पुलिस की नौकरी से इस्तीफा दिया है, मैंने अगस्त में ही अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया था. 
 

ज्ञात हो कि बबीता फोगाट ने कॉमन वेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीता था, जिसके बाद उन्हें हरियाणा सरकार ने पुलिस में नौकरी दी थी. बबीता फोगाट इस समय चोटिल हैं. उनके भाई राहुल फोगाट ने जानकारी दी है कि घुटने में चोट के कारण बबीता अभी खेल नहीं पा रही हैं, लेकिन वे कुश्ती जारी रखेंगी. हरियाणा सशस्त्र पुलिस बल मधुबन की पांचवीं बटालियन के कमांडेंट सुरिंदर पाल सिंह ने बताया कि हरियाणा पुलिस में उप निरीक्षक फोगाट ने एक माह पहले पद से इस्तीफा दिया था जिसे 10 सितंबर को स्वीकार कर लिया गया.

उन्होंने कहा,‘‘बबीता फोगाट का इस्तीफा एक माह पहले मिला था लेकिन इसे स्वीकार करने से पहले प्रक्रिया का पालन करना होता है. इस्तीफा अब स्वीकार कर लिया गया है.'' बबिता को 2013 में भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार ने खेल कोटे के तहत इस पद पर नियुक्त किया था. इस बात के कयास तेज हो गए हैं कि बबिता को हरियाणा के बाढ़डा या चरखी दादरी के दादरी से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ाया जा सकता है. यहां अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने हैं.

फोगोट के परिवार के एक सदस्य ने कहा,‘चुनाव लड़ाने के लिए उन्हें टिकट देने पर निर्णय पार्टी को करना है. लेकिन अगर उन्हें एक मौका दिया जाता है तो वह अपना सौ प्रतिशत देंगी जैसा उन्होंने खेल के क्षेत्र में योगदान दिया है.'' गौरतलब है कि बबीता और महावीर खेल एवं युवा मामलों के मंत्री किरन रिजिजू की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए थे. इस दौरान पार्टी के अनेक नेता मौजूद थे. 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement