29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शीतकालीन ओलंपिक : जागिटोवा ने स्केट में बनाया नया रिकार्ड, वॉन को मिला कांस्य

प्योंगचांग : रूस की 15 वर्षीय एलिना जागिटोवा ने फिगर स्केटिंग में नये विश्व रिकार्ड के साथ शीतकालीन ओलंपिक में आज का दिन अपने नाम किया जबकि अमेरिका की लिंडसे वॉन इन खेलों के इतिहास में अल्पाइन स्की में पदक जीतने वाली सबसे उम्रदराज महिला खिलाड़ी बनी. जागितोवा ने अपनी 18 वर्षीय साथी इवगेनिया मेदवेदेवा […]

प्योंगचांग : रूस की 15 वर्षीय एलिना जागिटोवा ने फिगर स्केटिंग में नये विश्व रिकार्ड के साथ शीतकालीन ओलंपिक में आज का दिन अपने नाम किया जबकि अमेरिका की लिंडसे वॉन इन खेलों के इतिहास में अल्पाइन स्की में पदक जीतने वाली सबसे उम्रदराज महिला खिलाड़ी बनी.

जागितोवा ने अपनी 18 वर्षीय साथी इवगेनिया मेदवेदेवा के कुछ मिनट पहले बनाये गये रिकार्ड को तोड़ा. इससे शुक्रवार को होने वाले फ्री स्केट से पहले रूसी टीम भी तालिका में आगे हो गयी. जागितोवा अब शुक्रवार को सबसे युवा महिला एकल फिगर स्केटिंग चैंपियन बनने की कोशिश करेगी.अभी यह रिकार्ड तारा लिपिन्स्की (1998) के नाम पर है. वे रूस के ओलंपिक एथलीट (ओएआर) के लिये पहला स्वर्ण पदक जीतने की भी स्थिति में पहुंच गये हैं. रूस की राष्ट्रीय टीम पर डोपिंग के कारण प्रतिबंध लगा है और उसके खिलाड़ी तटस्थ एथलीट के तौर पर भाग ले रहे हैं.

अमेरिका की 33 वर्षीय वॉन अपने आखिरी ओलंपिक में अल्पाइन स्की में दूसरे खिताब की कवायद में लगी थी लेकिन आखिर में उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा. वह हालांकि पदक जीतने वाली सबसे उम्रदराज अल्पाइन स्कीयर बनी. इटली की सोफिया गोगिया ने स्वर्ण और नार्वे की रागनहाइल्ड मोविनकेल ने रजत पदक जीता.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें