26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारतीय पैरालंपिक समिति को बड़ा झटका, खेल मंत्रालय ने भ्रष्टाचार के आरोपों पर किया निलंबित

नयी दिल्ली: भारतीय युवा मामले एवं खेल मंत्रालय ने भारत की पैरालंपिक समिति (पीसीआई) को निलंबित कर दिया है. समिति पर आरोप है कि इसने आंतरिक सुशासन की परंपरा का उल्लंघन किया है. खेल मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि पैरालंपिक समिति ने भारतीय राष्ट्रीय खेल संहिता 2011 का उल्लंघन किया है. खेल […]

नयी दिल्ली: भारतीय युवा मामले एवं खेल मंत्रालय ने भारत की पैरालंपिक समिति (पीसीआई) को निलंबित कर दिया है. समिति पर आरोप है कि इसने आंतरिक सुशासन की परंपरा का उल्लंघन किया है. खेल मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि पैरालंपिक समिति ने भारतीय राष्ट्रीय खेल संहिता 2011 का उल्लंघन किया है.

खेल मंत्रालय का कहना है कि हालिया दिनों में जैसी स्थिति उत्पन्न हुई थी, सरकार के पास कोई विकल्प नहीं बचा था. इसलिए भारतीय पैरालंपिक समिति को क्लॉज (ix) और राष्ट्रीय खेल के अनुबंध-III के प्रावधानों के अनुसार निलंबित कर दिया गया है.

पैरालंपिक समिति को बड़ा झटका

बता दें कि हाल के दिनों में भारतीय पैरा खिलाड़ियों ने अतंर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन किया है. शॉटपुट खिलाड़ी दीपा मलिक को हाल ही में अर्जुन अवॉर्ड से नवाजा गया है. कुछ ही समय बाद जापान में टोक्यो ओलंंपिक का आयोजन होना है. इसको देखते हुए पैरालंपिक समिति के लिए ये बहुत बड़ा झटका माना जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें