29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Ranchi : अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक डे आज, शहर में होंगे कई कार्यक्रम

रांची : अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक डे के मौके पर रविवार 23 जून को शहर में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है. इसके लिए झारखंड ओलिंपिक संघ ने एक सप्ताह (23 से 29 जून तक) का कार्यक्रम बनाया है. इसके तहत प्रत्येक दिन अलग-अलग इवेंट आयोजित कर ओलिंपिक डे वीक मनाया जायेगा. रांची जिला ओलिंपिक संघ […]

रांची : अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक डे के मौके पर रविवार 23 जून को शहर में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है. इसके लिए झारखंड ओलिंपिक संघ ने एक सप्ताह (23 से 29 जून तक) का कार्यक्रम बनाया है. इसके तहत प्रत्येक दिन अलग-अलग इवेंट आयोजित कर ओलिंपिक डे वीक मनाया जायेगा.

रांची जिला ओलिंपिक संघ की दौड़ सुबह छह बजे आयोजित की गयी है. यह दौड़ फिरायालाल चौक से शुरू होगी और मोरहाबादी स्थित ऑक्सीजन पार्क के पास जाकर समाप्त होगी. इसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है. मुख्य अतिथि खेल निदेशक अनिल कुमार सिंह दौड़ को झंडी दिखायेंगे. यह जानकारी जिला संघ के अध्यक्ष अनिल जायसवाल ने दी.

प्रदर्शनी हॉकी मैच का होगा आयोजन

इस अवसर पर खेल विभाग और हॉकी झारखंड के संयुक्त तत्वावधान में प्रदर्शनी हॉकी मैचों का आयोजन किया जायेगा. एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम मोरहाबादी में शाम चार बजे से पुरुष वर्ग में साइ सैग रांची और नवल टाटा हॉकी अकादमी जमशेदपुर, जबकि महिला वर्ग में साइ सैग रांची और आवासीय हॉकी केंद्र बरियातू के बीच मैच खेले जायेंगे. इसके अलावा बिरसा मुंडा ट्रेनिंग सेंटर मोरहाबादी में कुश्ती का भी आयोजन किया गया है.

ये कार्यक्रम भी होंगे

खेल विभाग की ओर से सुबह सात बजे से ऑक्सीजन पार्क में रस्साकशी का आयोजन होगा. इसके अलावा विभिन्न स्थानों पर वुशु, फेंसिंग, सेपक टकरॉ, वॉलीबॉल और योग जैसे कार्यक्रम होंगे. राज्य के अन्य जिलों में भी ओलिंपिक डे के मौके पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा.

होटवार में आइपीसीए का सेमिनार

इंडियन पियरे डि कूबर्टिन एसोसिएशन (आइपीसीए) की ओर से होटवार स्थित वीवीआइपी गेस्ट हाउस में अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक डे मनाया जायेगा. इस अवसर पर आयोजित सेमिनार में ओलिंपिक मूल्यों की जानकारी दी जायेगी. मौके पर पूर्व ओलिंपियनों समेत खिलाड़ियों को सम्मानित भी किया जायेगा. इसके अलावा आइपीसीए की वेबसाइट भी लांच की जायेगी. इस अवसर पर ओलिंपियन, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी, एथलीट और विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधि मौजूद रहेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें