Advertisement

anya khel

  • Sep 10 2019 10:40PM
Advertisement

रोनाल्डो ने जूनियर एशियाई रिकार्ड बनाया, दूसरे दिन भारत के नाम चार पदक

रोनाल्डो ने जूनियर एशियाई रिकार्ड बनाया, दूसरे दिन भारत के नाम चार पदक
file photo

नयी दिल्ली : भारतीय खिलाड़ी रोनाल्डो लेतोनजाम ने यहां ट्रैक एशिया कप साइकिलिंग के दूसरे दिन भी शानदार खेल जारी रखते हुए पुरुषों की जूनियर 200 मीटर टाइम ट्रायल प्रतियोगिता में एशियाई रिकार्ड कायम किया.

टूर्नामेंट के पहले दिन दो स्वर्ण पदक जीतने वाले रोनाल्डो ने क्वालीफाइंग दौर में 10.065 सेकंड के समय के साथ रिकार्ड बनाया. पिछला रिकार्ड चीन के लियू की के नाम था जिन्होंने 2018 में 10.149 सेकंड में रेस पूरा किया था.

जूनियर विश्व चैंपियन रोनाल्डो ने रिकार्ड कामय करने के बाद कहा, मेरे ध्यान फाइनल के लिए क्वालीफाई करने पर था, लेकिन जब मैंने स्कोर बोर्ड देखा, तो मुझे हैरानी और खुशी हुई. पदक तालिका में शीर्ष पर चल रहे भारत के खाते में दूसरे दिन चार पदक आया.

भारतीय खिलाड़ियों ने पहले दिन 12 पदक जीते थे. वेंकप्पा शिवा के ने पुरुष जूनियर के तीन किलोमीटर स्पर्धा में स्वर्ण हासिल किया. पुरुष एलीट चार किलोमीटर वैक्तिगत स्पर्धा में पूनम चंद के रजत पदक हासिल किया. भारतीय खिलाड़ियों ने एलीट महिला वर्ग के तीन किलोमीटर स्पर्धा में दो पदक हासिल किये. एलांगबम देवी और इरूनंगबाम देवी ने इस स्पर्धा में क्रमश: रजत और कांस्य पदक अपने नाम किये.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement