anya khel

  • Jul 21 2019 9:45AM
Advertisement

प्रो कबड्डी लीग-सीजन 7ः बेंगलुरू बुल्स ने पटना पायरेट्स को और यू मुंबा ने तेलुगु टाइटंस को दी मात

प्रो कबड्डी लीग-सीजन 7ः  बेंगलुरू बुल्स ने पटना पायरेट्स को और यू मुंबा ने तेलुगु टाइटंस को दी मात

हैदराबादः प्रो कबड्डी लीग के सांतवा संस्करण का दूसरा मैच बहुत ही रोमांचक हुआ. गत वर्ष की विजेता बेंगलुरू बुल्स और पटना पायरेट्स के बीच मुकाबले में आखिर तक रोमांच कायम रहा और अंततः जीत बेंगलुरू बुल्स के नाम रही. बेंगलुरू बुल्स ने पहले हाफ में चार अंकों से पिछड़ने के बाद दूसरे हाफ में शानदार वापसी की और तीन बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स को 34-32 से हरा दिया.

एक अन्य मैच में मेजबान तेलुगु टाइटंस को यू मुंबा के हाथों 25-31 की शिकस्‍त झेलनी पड़ी. दोनों ही मैच हैदराबाद के गाचीबावली इंडोर स्टेडियम में खेले गए. 

पटना की अच्छी शुरुआत मगर...

गाचीबावली इंडोर स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में पटना की टीम पहले हाफ में 17-13 से आगे थी. लेकिन दूसरे हाफ के अंतिम समय में टीम पिछड़ गई और मुकाबला गंवा बैठी. बेंगलुरू बुल्स ने पहले हाफ में चार अंकों से पिछड़ने के बाद दूसरे हाफ में शानदार वापसी की और तीन बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स को 34-32 से हरा दिया. बेंगलुरु के लिए पवन सहरावत ने नौ और अमित शेरान ने पांच अंक लिए.

टीम ने रेड से 17, टैकल से 15 और ऑलआउट से दो अंक लिया. पटना के लिए कप्तान प्रदीप नरवाल ने 10 और मोहम्मद इस्माइल मगसोदलु ने नौ अंक लिए. पटना ने रेड से 18 और टैकल से 14 और ऑलआउट से दो अंक जुटाए.अब तक के सभी सीजन को देखें तो पटना पाइरेट्स सबसे सफल टीम रही है. उसने तीसरे, चौथे और पांचवें सीजन, लगातार तीन बार खिताब जीता था. इस साल पटना को उनके स्टार डिफेंडर सुरेंदर नाडा की भी कमी खासी खली  जो कि चोटिल होकर पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं. 


 यू मुंबा ने जीत के साथ की टूर्नामेंट की शुरुआत

प्रो कबड्डी लीग सीजन सात के पहले मैच में यू मुंबा ने घरेलू टीम तेलुगु टाइटंस को 31-25 से मात दी. मुंबई के लिए उनके कप्तान फजल अत्राचली ने चार टैकल किए वहीं संदीप नरवाल ने भी चार टैकल अंक हासिल किए. वहीं में अभिषेक सिंह ने पहला सुपर 10 हासिल किया.मुंबा ने शुरुआत से ही तेलुगु टाइटंस के सिद्धार्थ देसाई को निशाने पर रखा और उन्हें पहले हाफ में 4 बार आउट किया.

मुंबा के डिफेंडर्स और रेडिंग ने अच्छे तालमेल के साथ लीड को बनाए रखा.यू-मुंबा ने पहले हाफ के बाद बनाई लीड के साथ दूसरे हाफ में भी दबाव बनाए रखा. तेलुगु टाइटंस की टीम दबाव में दिखाई दी और 25वें मिनट में मैच में दूसरी बार टाइटंस को ऑलआउट किया.अभिषेक सिंह ने 37वें मिनट में अपना सुपर 10 पूरा किया और टीम की जीत को सुनिश्चित कर दिया. मुंबई ने इस मैच में आसान जीत हासिल की.

आज का मुकाबलाः

बेंगलुरू बुल्स बनाम गुजरात फॉर्च्यूनजांट्स 

तेलुगु टाइटंस बनाम तमिल थलाईवाज 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement