34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

करण बने जेएसएसपीएस तीरंदाजी खेल अकादमी के राज्य प्रशिक्षक

।। दीपक सवाल ।। कसमार : कसमार प्रखंड के सुदूरवर्ती चौड़ा गांव निवासी राष्ट्रीय तीरंदाज करण कर्मकार को एक नयी उपलब्धि मिली है. झारखंड सरकार एवं सीसीएल के संयुक्त तत्वाधान में संचालित झारखंड स्टेट स्पोर्ट्स प्रमोशनल सोसायटी (जेएसएसपीएस) खेल अकादमी का उन्हें राज्य स्तरीय प्रशिक्षक बनाया गया है. करण ने बुधवार को बताया कि झारखंड […]

।। दीपक सवाल ।।

कसमार : कसमार प्रखंड के सुदूरवर्ती चौड़ा गांव निवासी राष्ट्रीय तीरंदाज करण कर्मकार को एक नयी उपलब्धि मिली है. झारखंड सरकार एवं सीसीएल के संयुक्त तत्वाधान में संचालित झारखंड स्टेट स्पोर्ट्स प्रमोशनल सोसायटी (जेएसएसपीएस) खेल अकादमी का उन्हें राज्य स्तरीय प्रशिक्षक बनाया गया है.
करण ने बुधवार को बताया कि झारखंड सरकार ने ओलंपिक स्तरीय खिलाड़ी तैयार करने के लिए जेएसएसपीएस खेल अकादमी का गठन किया है. अकादमी के लिए पूरे राज्यभर से प्रखंड स्तर एवं जिला स्तर से खेल महाकुंभ के माध्यम से खिलाड़ियों का चयन किया गया है.

पूरे राज्य से तीरंदाजी में 27 खिलाड़ी चुने गए हैं. इन खिलाड़ियों को उच्च स्तरीय प्रशिक्षण व सुविधा उपलब्ध कराकर इस अनुरूप तैयार करने की कोशिश की जाएगी, जिससे ओलंपिक में भाग लेकर देश के लिए पदक लाने में सफलता प्राप्त कर सके. करण ने बताया कि उन्होंने कोच का प्रभार ले लिया है.

* करण के नाम है कई उपलब्धि

बताते चले कि करण कुमार कर्मकार बोकारो जिला अंतर्गत कसमार प्रखंड की मुरहुलसूदी पंचायत अंतर्गत सुदूरवर्ती गांव चौड़ा के निवासी हैं. इन्होंने काफी गरीबी एवं कई विपरीत परिस्थितियों का सामना कर राज्य व राष्ट्रीय स्तर के तीरंदाजी चैंपियनशिप में दर्जनों पदक जीकर राज्य का नाम रोशन कर चुके हैं.

राष्ट्रीय पदक विजेता के साथ-साथ तीरंदाजी में एनआईएस एवं बीपीएडधारी हैं. खेल उपलब्धि को देखते हुए 2013-14 में विनोबा भावे विश्वविद्यालय हजारीबाग के सीनेट का सदस्य भी मनोनीत किया गया. कई बार खेल सम्मान से सम्मानित भी हुए. विनोबा भावे विश्वविद्यालय तीरंदाजी टीम का नेतृत्व करते हुए राष्ट्रीय स्तर पर पदक दिला चुके हैं.

इसे भी पढ़ें…

तीरंदाज दीपिका कुमारी ने अतनु दास से की सगाई, देखें तसवीरें

विगत 6 महीने में बोकारो सेल तीरंदाजी प्रशिक्षण केन्द्र में बेहतर प्रशिक्षण देकर कई खिलाड़ियों को राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर पदक दिलाने में कामयाब रहे है. करण को मिली नयी उपलब्धि व जिम्मेदारी से कसमार प्रखंड के लोगों ने खुशी जाहिर करते हुए उन्हें बधाई दी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें