39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : ओपन नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप का समापन, खिलाड़ियों ने अपने ही रिकॉर्ड तोड़े

नये रिकॉर्ड का गवाह बना खेलगांवरांची: खेलगांव के बिरसा मुंडा एथलेटिक्स स्टेडियम पर तीन दिनों से देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया की नजरें टिकी हुई थीं. कारण था कि यहां देशभर के स्टार एथलीट तोक्यो ओलिंपिक में क्वालिफाइ करने के लिए अपनी ताकत दिखा रहे थे. इन्हीं एथलीटों के जोश और जज्बे का गवाह […]

नये रिकॉर्ड का गवाह बना खेलगांव
रांची:
खेलगांव के बिरसा मुंडा एथलेटिक्स स्टेडियम पर तीन दिनों से देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया की नजरें टिकी हुई थीं. कारण था कि यहां देशभर के स्टार एथलीट तोक्यो ओलिंपिक में क्वालिफाइ करने के लिए अपनी ताकत दिखा रहे थे. इन्हीं एथलीटों के जोश और जज्बे का गवाह बना बिरसा मुंडा एथलेटिक्स स्टेडियम. खिलाड़ियों ने अपने ही बनाये हुए रिकॉर्ड तोड़े और नया रिकॉर्ड बनाया. कुछ खिलाड़ियों ने मीट रिकॉर्ड भी अपने नाम किये.

दुती और तेजिंदर ने अपने रिकॉर्ड तोड़े
ओपेन नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप में दुती चंद ने 100 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक हासिल किया. सेमीफाइनल में दुती ने 11.22 सेकेंड का समय निकालकर नये रिकॉर्ड बनाये. इस खिलाड़ी ने दोहा में हुई विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 11.26 सेकेंड का समय निकाला था. इसके अलावा गोला फेंक के एथलीट तेजिंदर पाल सिंह तूर ने 12 अक्तूबर को अपना ही रिकॉर्ड तोड़ते हुए 20.92 मीटर गोला फेंक कर स्वर्ण पदक जीता. इससे पहले तेजिंदर ने जकार्ता में हुए एशियन गेम्स में 20.72 मीटर गोला फेंका था.

हर्डल्स में बना नया मीट रिकॉर्ड
प्रतियोगिता के पहले दिन ही पुरुष वर्ग के 400 मीटर हर्डल्स में दो खिलाड़ियों ने नया मीट रिकॉर्ड बनाया. मध्यप्रदेश के जयवीर ने इस इवेंट में 49.41 सेकेंड में हर्डल्स पूरा कर नया मीट रिकॉर्ड बनाते हुए स्वर्ण पदक जीता. इसी इवेंट में तमिलनाडु के आयासमय ने 49.50 सेकेंड में नया मीट रिकॉर्ड अपने नाम करते हुए रजत पदक जीता.

झारखंड की प्रियंका को मिला स्वर्ण
ओपेन एथलेटिक्स चैंपियनशिप के आयोजन से तीन दिनों तक राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों से खेलगांव गुलजार रहा. झारखंड की एक मात्र एथलीट प्रियंका केरकेट्टा ने हाई जंप में स्वर्ण पदक हासिल किया.

दुती चंद ने अंतिम दिन भी स्वर्ण पदक जीता
ओड़िशा की स्टार एथलीट दुती चंद पर सबकी निगाहें चैंपियनशिप के पहले ही दिन से थी. इस खिलाड़ी ने पहले 100 मीटर की दौड़ में रिकॉर्ड बनाकर स्वर्ण पदक जीता. अंतिम दिन (13 अक्तूबर) को भी 200 मीटर इवेंट में स्वर्ण पदक अपने नाम किया. साथ ही इस चैंपियनशिप की बेस्ट एथलीट भी बनी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें