27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : मोराबादी के ऑक्सीजन पार्क में 10 दिनी निःशुल्क एरोबिक्स कैंप शुरू, 1 जून से योग कैंप

रांची : झारखंड स्‍पोर्ट्स एरोबिक्‍स एण्‍ड फिटनेस एसोसिएशन और झारखंड खेल विभाग के संयुक्त तत्वावधान में गुरुवार 24 मई से मोराबादी के ऑक्‍सीजन पार्क में नि:शुल्‍क एरोबिक्‍स कैंप की शुरुआत की गयी है. खेल विभाग के अवर सचिव वेद रत्न मोहन और खेल विभाग के उपनिदेशक संदीप कुमार दोराईबुरू कैंप का उद्घाटन किया. 10 दिनों […]

रांची : झारखंड स्‍पोर्ट्स एरोबिक्‍स एण्‍ड फिटनेस एसोसिएशन और झारखंड खेल विभाग के संयुक्त तत्वावधान में गुरुवार 24 मई से मोराबादी के ऑक्‍सीजन पार्क में नि:शुल्‍क एरोबिक्‍स कैंप की शुरुआत की गयी है. खेल विभाग के अवर सचिव वेद रत्न मोहन और खेल विभाग के उपनिदेशक संदीप कुमार दोराईबुरू कैंप का उद्घाटन किया.

10 दिनों तक चलने वाले इस कैंप के बारे में जानकारी देते हुए वेद रत्न ने कहा कि हर व्यक्ति को स्वस्थ रहने के लिए व्यायाम करना उतना ही आवश्यक है, जितना प्रतिदिन भोजन करना. वहीं संदीप कुमार ने ऐसे आयोजनों पर बल देते हुए कहा कि लोगों का खेल व व्यायाम के प्रति जागरूकता बहुत जरूरी है.

उन्होंने महिलाओं के इस तरह सक्रिय रूप से इस शिविर में भाग लेने की काफी सराहना की और कहा कि इसी प्रकार 1 जून से योग शिविर भी प्रारंभ किया जायेगा, जिसमें ज्यादा से ज्यादा लोगों को शामिल होना चाहिए.

इस अवसर पर SSPF के state coordinator चंद्र देव सिंह, लखबीर सिंह, तरंग मित्तल, रूबी सिंह, कुणाल किशोर, गोविंद झा, आशीष बोस, गौतम दिवेदी, विश्वजीत साहा आदि मौजूद थे.

40 लोगों ने कराया है रजिस्‍ट्रेशन

इस शिविर में अभी तक 40 लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है. इच्छुक बच्चे/बड़े अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. यह कैंप सभी के लिए निःशुल्क है. इस शिविर में सभी आयु वर्ग के महिला तथा पुरुष भाग ले सकते हैं. इस शिविर का मुख्य उद्देश्य लोगों को अपने हेल्थ एवं फिटनेस के प्रति जागरुक बनाना तथा उन्हें स्वस्थ एवं फिट रहने के गुर सिखाना है.

एरोबिक्‍स को एक खेल के रूप में भी मान्यता प्राप्त है. उसके भी नियम और स्किल की जानकारी इस शिविर में दी जा रही है. JSAFA द्वारा पहली बार सामान्य लोगों के लिए इस तरह का शिविर आयोजित किया गया है. शिविर सुबह 5:30 बजे से 7 बजे तक चलेगा. विशेष जानकारी एवं रजिस्ट्रेशन के लिए मोबाइल नंबर – 98351 41492 व 79032 11070 पर संपर्क किया जा सकता है.

यह जानकारी झारखंड स्‍पोर्ट्स एरोबिक्‍स एण्‍ड फिटनेस एसोसिएशन के सचिव प्रेम प्रकाश तिवारी ने दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें