32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

फर्राटा धाविका दुती चंद ‘टाइम 100 नेक्स्ट” सूची में शामिल, ओडिशा के मुख्यमंत्री ने दी बधाई

नयी दिल्ली : ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दुनिया के सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची ‘टाइम 100 नेक्स्ट’ में शामिल होने पर फर्राटा धाविका दुती चंद को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि राज्य को उनकी उपलब्धियों पर गर्व है. पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा- दुती चंद को बधाई. भारत की सबसे तेज […]

नयी दिल्ली : ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दुनिया के सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची ‘टाइम 100 नेक्स्ट’ में शामिल होने पर फर्राटा धाविका दुती चंद को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि राज्य को उनकी उपलब्धियों पर गर्व है. पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा- दुती चंद को बधाई. भारत की सबसे तेज भागने वाली महिला अब टाइम 100 नेक्स्ट सूची में. उम्मीद है कि वह ट्रैक पर और उससे बाहर भी देश का नाम रोशन करती रहेंगी.

दुती ने जकार्ता एशियाई खेलों में 100 और 200 मीटर में रजत पदक जीते और नपोली में यूनिवर्सिटी खेलों में स्वर्ण जीतने वाली पहली भारतीय महिला फर्राटा धाविका बनी. उन्हें आईएएएफ ने दोहा विश्व चैम्पियनशिप में महिलाओं की 100 मीटर रेस में भाग लेने का न्यौता दिया था लेकिन वह हीट में ही 11 . 48 सेकंड की टाइमिंग के साथ बाहर हो गई.

यह सूची ‘टाइम’ पत्रिका ने शुरू की है जिसमें 100 उदीयमान सितारों को शामिल किया गया जो व्यवसाय, मनोरजंन, खेल, राजनीति, स्वास्थ्य और विज्ञान में भविष्य बनाने को तैयार हैं.

दुती ने बयान में कहा, मैं टाइम पत्रिका के इस सम्मान से खुश हूं. मैं लैंगिक समानता में भरोसा रखती हूं. मैं खेलों में युवा बालिकाओं और महिलाओं के अधिकारों के लिये लड़ना जारी रखूंगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें