38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुक्केबाज विजेंदर ने लगातार 11वीं पेशेवर बाउट जीती, स्नाइडर को आसानी से हराया

नेवार्क (अमेरिका) : भारतीय स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने यहां अमेरिकी पेशेवर सर्किट में पदार्पण करते हुए अपने से कहीं ज्यादा अनुभवी माइक स्नाइडर पर तकनीकी नाकआउट के जरिये फतह हासिल की. शनिवार की रात (भारत में रविवार तड़के तक) चली आठ राउंड की सुपर मिडिलवेट बाउट में हरियाणा के 33 साल के मुक्केबाज ने […]

नेवार्क (अमेरिका) : भारतीय स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने यहां अमेरिकी पेशेवर सर्किट में पदार्पण करते हुए अपने से कहीं ज्यादा अनुभवी माइक स्नाइडर पर तकनीकी नाकआउट के जरिये फतह हासिल की. शनिवार की रात (भारत में रविवार तड़के तक) चली आठ राउंड की सुपर मिडिलवेट बाउट में हरियाणा के 33 साल के मुक्केबाज ने चार राउंड में दबदबा बनाकर सर्किट में लगातार 11वीं जीत हासिल की. कांग्रेस ने विजेंदर को उनकी उपलब्धि के लिए बधाई दी है.

विजेंदर ने बाउट के बाद कहा, ‘लंबे समय बाद रिंग में वापसी करना शानदार है. यहां अमेरिका में आना और जीत हासिल करना शानदार है. यह सचमुच काफी रोमांचक था. मैं अमेरिका में पदार्पण में जीत दर्ज कर काफी खुश हूं. ’ यह जीत उन्हें चौथे दौर के दूसरे मिनट में मिली, जब विजेंदर ने स्नाइडर को लगातार सीधे पंच से पस्त कर दिया, जिससे रेफरी को बाउट इस भारतीय मुक्केबाज के पक्ष में करने के लिए बाध्य होना पड़ा.

विजेंदर ने कहा, ‘मुझे दबदबा बनाने में चार राउंड लगे. मैंने दो या तीन राउंड की उम्मीद की थी, लेकिन मुझे इसमें चार राउंड लग गये. मुझे अच्छा लगा.’ यह विजेंदर की आठवीं नॉकआउट जीत है. पूरी बाउट के दौरान 38 वर्ष के स्नाइडर के पंच में ज्यादा दम नहीं दिखा, जबकि एक साल से ज्यादा समय बाद वापसी कर रहे विजेंदर के पंच काफी सटीक और दमदार थे. स्थानीय प्रबल दावेदार के खिलाफ विजेंदर को कहीं भी खतरा नहीं दिखा और उन्होंने स्नाइडर के कमजोर आक्रमण को आसानी से रोक दिया.

स्नाइडर की जीत का रिकॉर्ड 13-5-3 है. पूर्व डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक चैम्पियन विजेंदर हाल में दक्षिण दिल्ली की सीट से आम चुनाव में लड़े थे, लेकिन उसमें उन्हें हार मिली थी. हॉल ऑफ फेम बाब अरूम के टॉम रैंक प्रोमोशंस से करार करने के बाद विजेंदर इस साल दो और फाइट में भाग लेना चाहते हैं. विजेंद्र को बधाई देते हुए उनकी पार्टी कांग्रेस ने ट्वीट किया, ओलिंपिक पदक विजेता मुक्केबाज विजेंद्र को बेहतरीन नॉकआउट जीत के लिए हार्दिक बधाई. लगातार जीत हासिल करके विजेंदर सिंह ने देश को गौरवान्वित किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें