34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वेटलिफ्टिंग में जेरेमी लालरिनुंगा ने युवा विश्व रिकार्ड तोड़ा

निंगबो : युवा ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता जेरेमी लालरिनुंगा ने रविवार को एशियाई भारोत्तोलन चैम्पियनशिप में रिकार्डतोड़ प्रदर्शन करके अपने ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहे. जेरेमी ने ग्रुप बी में 67 किलो वर्ग में स्नैच में युवा, विश्व और एशियाई रिकार्ड तोड़ा. उन्होंने तीन में से दो प्रयास में 130 और 134 किलो वजन […]

निंगबो : युवा ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता जेरेमी लालरिनुंगा ने रविवार को एशियाई भारोत्तोलन चैम्पियनशिप में रिकार्डतोड़ प्रदर्शन करके अपने ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहे.

जेरेमी ने ग्रुप बी में 67 किलो वर्ग में स्नैच में युवा, विश्व और एशियाई रिकार्ड तोड़ा. उन्होंने तीन में से दो प्रयास में 130 और 134 किलो वजन उठाया. पिछला रिकार्ड भी उनके ही नाम था जब उन्होंने इस साल 131 किलो वजन उठाया था. जेरेमी ने क्लीन एंड जर्क में अपने शरीर के वजन से दुगुना वजन दो सफल प्रयासों (157 और 163 किलो) में उठाया.

उन्होंने कजाखस्तान के साइखान तेइसुयेव का 161 किलो का रिकार्ड तोड़ा. जेरेमी ने कुल 297 किलो वजन उठाया और वह पाकिस्तान के ताल्हा तालिब से पीछे रहे जिन्होंने 304 किलो वजन उठाया था. यह टूर्नामेंट ओलंपिक क्वालीफाइंग भी है जिसके अंक तोक्यो ओलंपिक 2020 की आखिरी रैंकिंग के वक्त गिने जायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें