34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#Wrestling : भारत की विनेश फोगाट फाइनल में, साक्षी मलिक सेमीफाइनल में हारी

जकार्ता : भारत की महिला पहलवान विनेश फोगाट ने 18वें एशियाई खेलों के फाइनल 50 किलो भारवर्ग में जगह पक्की कर ली है, जबकि साक्षी मलिक 18वें एशियाई खेलों में महिलाओं की 62 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कुश्ती स्पर्धा के सेमीफाइनल में हार गयी हैं. किर्गिस्तान की एसुलु टीनीबेकोवो ने उन्हें 7-8 से हरा दिया. पूजा ढांडा […]

जकार्ता : भारत की महिला पहलवान विनेश फोगाट ने 18वें एशियाई खेलों के फाइनल 50 किलो भारवर्ग में जगह पक्की कर ली है, जबकि साक्षी मलिक 18वें एशियाई खेलों में महिलाओं की 62 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कुश्ती स्पर्धा के सेमीफाइनल में हार गयी हैं. किर्गिस्तान की एसुलु टीनीबेकोवो ने उन्हें 7-8 से हरा दिया. पूजा ढांडा भी सेमीफाइनल में हार गयीं.

टेक्निकल सुपिरियॉरिटी के दम पर भारतीय महिला पहलवान साक्षी मलिक ने सोमवार को 18वें एशियाई खेलों के दूसरे दिन क्वार्टर फाइनल में कजाकिस्तान की अयालुम कैसीमोवा को 10-0 से मात दीथी. पहले दौर में साक्षी ने कैसीमोवा को 7-0 से पछाड़ा और उसके बाद दूसरे दौर में साक्षी ने 3 अंक लेकर टेक्निकल सुपिरियॉरिटी से 10-0 से जीत हासिल कर सेमीफाइनल में कदम रखा था.

इसे भी पढ़ें

पीवी सिंधु एशियन गेम्स के सेमीफाइनल में, जापान की अकाने यामागुची को सीधे सेट्स में हराया

INDvsENG 3rd TEST : हार्दिक के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से भारत ने इंग्लैंड को 161 रन पर समेटा

स्मार्टफोन की मदद से पूनिया ने एशियन गेम्स में जीता गोल्ड

दूसरी तरफ राष्ट्रमंडल खेलों में भारत को रजत पदक दिलाने वाली महिला पहलवान पूजा ढांडा अपनी सफलता को 18वें एशियाई खेलों में जारी नहीं रख सकीं. पूजा को खेलों के दूसरे दिन सोमवार को उत्तरी कोरिया की मयोंग सुक जोंक ने महिलाओं की 57 किलोग्राम भारवर्ग फ्रीस्टाइल स्पर्धा के सेमीफाइनल में 10-0 से मात देकर फाइनल में जगह बनायी.

ज्ञात हो कि भारतीय महिला टीम ने वर्ष 2010 से एशियाई खेलों में हिस्सा लेना शुरू किया. खेलों के इस महाकुंभ में पदार्पण के साथ ही भारत ने स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया. इसके बाद,वर्ष 2014 में हुए एशियाई खेलों में ईरान को मात देने के साथ भारतीय टीम ने दूसरी बार स्वर्ण पदक हासिल किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें