38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एशियाई चैम्पियनशिप : सेमीफाइनल में शानदार फार्म बरकरार रखना चाहते हैं भारतीय मुक्केबाज

बैंकाक : भारतीय पुरुष मुक्केबाज एशियाई चैम्पियनशिप में पहले ही अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बराबरी कर चुके हैं जबकि महिलाओं ने भी दबदबा कायम रखकर सेमीफाइनल से पहले भारत को अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंचा दिया है. भारत के 13 मुक्केबाज (सात पुरुष और छह महिलायें) कम से कम कांस्य पदक पक्का कर ही चुके […]

बैंकाक : भारतीय पुरुष मुक्केबाज एशियाई चैम्पियनशिप में पहले ही अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बराबरी कर चुके हैं जबकि महिलाओं ने भी दबदबा कायम रखकर सेमीफाइनल से पहले भारत को अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंचा दिया है.

भारत के 13 मुक्केबाज (सात पुरुष और छह महिलायें) कम से कम कांस्य पदक पक्का कर ही चुके हैं जो सेमीफाइनल मुकाबले खेलेंगे. भारत मुक्केबाजी की महाशक्ति कजाखस्तान (सात पुरुष और चार महिलायें) और चीन (दो पुरुष और आठ महिलायें) से आगे है.

भारत के दीपक सिंह (49 किलो), अमित पंघाल (52 किलो), कविंदर सिंह बिष्ट (56 किलो), शिवा थापा (60 किलो), आशीष (69 किलो) , आशीष कुमार (75 किलो) और सतीश कुमार (प्लस 91 किलो) सेमीफाइनल खेलेंगे. महिला वर्ग में निकहत जरीन (51 किलो), मनीषा (54 किलो), सोनिया चहल (57 किलो), एल सरिता देवी (60 किलो), सिमरनजीत कौर (64 किलो) और पूजा रानी (75 किलो) पदक की दौड़ में होंगी. भारतीय पुरुष टीम ने 2009 में एक स्वर्ण समेत सात पदक जीते थे.

ताइवान में 2005 में भारत ने सात स्वर्ण समेत 11 पदक अपने नाम किये थे. दीपक का सामना कजाखस्तान के तेमिरतास जुसुपोव से होगा जबकि कविंदर मंगोलिया के एंख अमार खाखू से खेलेंगे.आशीष की टक्कर ईरान के सैयदशाहीन मूसावी से होगा. महिला वर्ग में मनीषा, सरिता और पूजा का सामना क्रमश : ताइवान की हुआंग सियाओ वेन, चीन की यांग वेनलु और कजाखस्तान की फरीजा एस से होगा.

शिवा की टक्कर कजाखस्तान के जाकिर सफिउलिन से होगी. अमित का सामना चीन की हु जियांगुआन और आशीष की टक्कर उजबेकिस्तान के बोबो उस्मान बी से होगी. सतीश के सामने कजाखस्तान के कामशिबेक कुंकाबायेव होंगे.

निकहम का मुकाबला वियतनाम की एंगुयेन थि ताम से और सोनिया का सामना थाईलैंड की निलवान टी से होगा. राष्ट्रीय चैम्पियन सिमरनजीत की भिडंत उजबेकिस्तान की एम मेलीवा से होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें