Advertisement

anya khel

  • Jul 12 2019 11:46AM
Advertisement

छोटी उम्र में बड़ा कमाल: दस वर्षीया अर्चिता डे को नेशनल रैंकिग टेबल टेनिस में 18 वां स्थान

छोटी उम्र में बड़ा कमाल: दस वर्षीया अर्चिता डे को नेशनल रैंकिग टेबल टेनिस में 18 वां स्थान

जमशेदपुर : सोनारी की रहने वाली दस वर्षीय अर्चिता डे छोटी सी उम्र में कमाल की टेबल टेनिस खिलाड़ी है. स्टेट चैंपियनशिप में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुकी अर्चिता डे ने पिछले तीन वर्षों के राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट में भी कमाल का प्रदर्शन कर रही है. जेएच तारापोर, धातकीडीह में पांचवीं कक्षा में पढ़ने वाली अर्चिता डे ने हाल ही में सोनीपथ (हरियाणा) में संपन्न नेशनल रैंकिंग टूर्नामेंट, नार्थ जोन के कैडेट वर्ग में 18वां स्थान हासिल किया. अर्चिता डे ने इस टूर्नामेंट के कैडेट वर्ग व सब जूनियर वर्ग में हिस्सा लिया.

स्टेट लेबल चैंपियनशिप में मिले तीन गोल्ड मेडल: अर्चिता डे ने इस वर्ष देवघर में आयोजित स्टेट टेबल टेनिस चैंपियनशिप के सब जूनियर, जूनियर व कैडेट वर्ग में गोल्ड मेडल हासिल किया. जेआरडी स्थित टाटा स्टील ट्रेनिंग सेंटर में पिछले पांच वर्ष से टेबल टेनिस के गुर सीखने वाली अर्चिता डे ने 2018 में पंचकुला में आयोजित जोनल चैंपियनशिप में 17वां स्थान हासिल किया था. वहीं 2017 में कैडेट सब जूनियर चैंपियनशिप के मुख्य दौर तक पहुंचने में कामयाब रही थी. अर्चिता को उनके पिता अभिजीत डे व कोच अपूर्व दास गुप्ता ट्रेनिंग देते हैं. साथ ही टूर पर अर्चिता के पिता व माता सुष्मिता डे साथ जाते हैं और उसका पूरा ख्याल रखते हैं. अर्चिता डे ने पेट्रोलियम स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड के एकेडमी के लिए भी ट्रायल दिया है, जिसका रिजल्ट अभी नहीं आया है.

नार्थ जोन में मृण्मय ने किया प्रभावित: सोनी पथ में टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित नेशनल रैंकिंग टूर्नामेंट में जमशेदपुर की अर्चिता डे के अलावा पीएल तेजा व मृण्मय प्रधान ने भी काफी प्रभावशाली प्रदर्शन किया. मृण्मय प्रधान जूनियर वर्ग के मेन ड्रॉ तक पहुंचने में कामयाब रहें. इस चैंपियनशिप में झारखंड के सुधांशु रंजन व करण राज ने भी हिस्सा लिया.

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement