anya khel

  • Oct 11 2019 10:39PM
Advertisement

59वीं नेशनल ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप : दुती चंद ने 100 मीटर दौड़ में रांची में तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

59वीं नेशनल ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप : दुती चंद ने 100 मीटर दौड़ में रांची में तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

रांची : दोहा में दो हफ्ते पहले विश्व चैंपियनशिप के महिलाओं की 100 मीटर रेस के सेमीफाइनल में असफल रहने के बाद भारत की स्टार धाविका दुती चंद ने शुक्रवार को झारखंड की राजधानी रांची में उन्होंने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ने में सफलता हासिल की है. रांची के खेलगांव स्थित बिरसा मुंडा एथलेटिक्स स्टेडियम में आयोजित 59वीं नेशनल ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर यह कीर्तिमान स्थापित किया. यह स्पर्धा के दौरान उन्होंने 11.22 सेकंड का समय निकालकर 100 मीटर की रेस को पूरा कर लिया. इससे पहले उन्होंने इस साल के सात अप्रैल को एशियाई चैंपियनशिप में 100 मीटर की रेस में 11.26 सेकंड का समय निकालकर रिकॉर्ड कायम किया था, जिसे उन्होंने खुद ही तोड़ने में सफलता हासिल की.

दो हफ्ते पहले दुती चंद जब दोहार के विश्व चैंपियनशिप के 100 मीटर की रेस में उन्होंने 11.48 सेकंड निकाला था, जिसकी वजह से वह सेमीफाइनल में जगह बनाने में असफल रही. इस चैंपियनशिप में वह सातवें स्थान पर रही थीं. उन्होंने शुक्रवार को रांची में 100 मीटर की रेस में अपना रिकॉर्ड तोड़कर स्वर्ण पदक हासिल किया. इसके साथ ही, उनके साथ दौड़ने वाली अर्चना सुसिंद्रन दूसरे स्थान और हिमाश्री तीसरे स्थान पर रहीं.

वहीं, पुरुषों के 100 मीटर की स्पर्धा में ओड़िशा के ही अमिया कुमार मलिक 10.46 सेकंड समय निकालकर पहले स्थान पर रहे, जबकि मलेशिया के जोनाथन अनाकनेयपा दूसरे स्थान और पंजाब के गुरविंदरवीर सिंह तीसरे स्थान पर रहे.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement