anya khel

  • Nov 28 2019 9:05PM
Advertisement

बजरंग पूनिया राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित

बजरंग पूनिया राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित

नयी दिल्ली : खेल मंत्री कीरेन रीजीजू ने गुरुवार को पहलवान बजरंग पूनिया को राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया. इसके अलावा मंत्री ने भाला फेंक के एथलीट तेजिंदर पाल सिंह तूर को अर्जुन पुरस्कार, उनके कोच एमएस ढिल्लो को द्रोणाचार्य पुरस्कार और धावक मोहम्मद अनस याहिया को अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया.

मौके पर रीजीजू ने तीरंदाज दीपिका कुमारी और अंकिता भक्त के आईओसी ध्वज तले खेलने पर मजबूर होने पर निराशा व्यक्त करते हुए राष्ट्रीय महासंघों से अनुरोध किया वह किसी ऐसी गतिविधि में संलिप्त न रहें जिससे कि उन्हें निलंबन झेलना पड़े. भारतीय तीरंदाजी संघ (एएआई) को प्रशासनिक अव्यवस्था के कारण निलंबन झेलना पड़ा जिसके कारण भारतीय तीरंदाजों को अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति (आईओसी) के ध्वज तले खेलना पड़ रहा है.

दीपिका ने बैंकाक में महाद्वीपीय क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट एशियाई चैंपियनशिप में स्वर्ण और अंकिता ने रजत पदक जीता. रीजीजू ने कहा, हम नहीं चाहते कि हमारे खिलाड़ी तटस्थ ध्वज तले खेलें. राष्ट्रीय खेल महासंघों को ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए जिससे उनका निलंबन हो. उन्होंने कहा, कोई गुटबाजी नहीं होनी चाहिए. सभी महासंघ एक साथ आयें और हम सभी की मदद करने के लिए तैयार हैं.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement