Advertisement

allahabad

  • May 25 2016 4:56PM

UP में CM पद के लिए वरुण के पक्ष में पोस्टर, स्मृति ईरानी को बताया बीमार

UP में CM पद के लिए वरुण के पक्ष में पोस्टर, स्मृति ईरानी को बताया बीमार

इलाहाबाद : 2017 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट अब तेज होने लगी है. अभी से आरोप-प्रत्यारोप और पोस्टरबाजी का खेल शुरू हो चुका है. उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी का चेहरा कौन होगा, इसे लेकर खींचतान भी शुरू हो गयी है. इलाहाबाद में आज एक कार्यकर्ता ने पोस्टर लगा कर  पार्टी को यह संदेश देने की कोशिश कर दी कि आने वाले चुनाव में वरुण गांधी को ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया जाना चाहिए. 

पोस्टर में लिखा है स्मृति ईरानी हुई बीमार, उत्तर प्रदेश की यही पुकार वरुण गांधी अबकी बार. पोस्टर में स्मृति ईरानी और वरुण गांधी की एक बड़ी-सी तस्वीर का भी इस्तेमाल किया गया है, जिसमें भाजपा के मिशन 333 + का भी जिक्र है. पोस्टर लगान वाले ने अपने नाम का भी जिक्र किया है और अपनी भी एक फोटो लगा दी है.  गौरतलब है कि भाजपा कार्यकर्ता अपने गुट और पसंद के आधार पर इस तरह की पोस्टरबाजी पहले भी करते आये हैं. सूत्रों की मानें तो सांसद योगी आदित्यनाथ के समर्थक चाहते हैं कि उन्हें मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया जाए. 

 
पार्टी ऐसे कई नामों पर चर्चा कर रही है और समर्थक पार्टी के मंच के अलावा मीडिया में बयानबाजी और पोस्टर के जरिये अपनी राय सामने रखते रहे हैं. वरुण गांधी का नाम पहली बार सामने नहीं आया है. इससे पहले भी  केन्द्रीय महिला और बाल कल्याण मंत्री मेनका गांधी ने अपने बेटे सुल्तानपुर से सांसद वरुण गांधी को यूपी का मुख्यमंत्री बनाने की वकालत खुलेआम की थी. 
उन्होंने कहा था कि वरुण अगले मुख्यमंत्री बनें तो अच्छा होगा.  
 
अपने चुनाव क्षेत्र पीलीभीत में एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अगर केन्द्र के साथ-साथ यूपी में भी बीजेपी की सरकार होती तो हम यहां विकास कार्यों को शुरू कर पाते. उन्होंने आगे कहा यह तब और बेहतर होता अगर वरुण राज्य में बीजेपी की सरकार चला रहे होते. यह पीलीभीत के लिए भी अच्छा होता.  मेनका गांधी के इस बयान के बाद समर्थकों ने भी खूब नारेबाजी की थी. जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव का वक्त सामने आ रहा है यूपी में चुनावी माहौल और उम्मीदवारी की जंग तेज हो रही है. 
Advertisement

Comments

Other Story

Advertisement