26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाबरी विध्वंस के 24 साल बाद गांधी परिवार का सदस्य अयोध्या में, हनुमान गढ़ी में की पूजा

अयोध्या : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज सुबह ‘किसान यात्रा’ के चौथे दिन अयोध्या पहुंचे. वर्ष 1992 में बाबरी मस्जिद विध्वंस के बाद गांधी परिवार के किसी सदस्य की यह पहली अयोध्या यात्रा है.राहुल गांधी ने अयोध्या में हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा-अर्चना की. उन्होंने वहां के महंत से लगभग अाधे घंटे बातचीत की. लेकिन राहुल […]

अयोध्या : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज सुबह ‘किसान यात्रा’ के चौथे दिन अयोध्या पहुंचे. वर्ष 1992 में बाबरी मस्जिद विध्वंस के बाद गांधी परिवार के किसी सदस्य की यह पहली अयोध्या यात्रा है.राहुल गांधी ने अयोध्या में हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा-अर्चना की. उन्होंने वहां के महंत से लगभग अाधे घंटे बातचीत की. लेकिन राहुल गांधी विवादित ढांचे से दूर ही रहे. उसके बाद वे अपने रोड शो के लिए निकल गये. राहुल गांधी ने फैजाबाद के एक पब्लिक स्कूल में बच्चों से भी मुलाकात की. रोड शो के अलावा राहुल का ‘डोर टु डोर’ जनसंपर्क अभियान भी है. राहुल गांधी आज फैजाबाद में ही दोपहर का भोजन करने वाले हैं, जहां वे आम लोगों से बातचीत भी करेंगे. ज्ञात हो कि 1990 में राजीव गांधी ने अयोध्या की यात्रा की थी लेकिन वे हनुमान गढ़ी नहीं जा सके थे.

फैजाबाद में रोड शो के दौरान जगह-जगह पर लोगों से बातचीत करते उनकी समस्याएं सुनते राहुल गांधी शाम पांच बजे अंबेदकर नगर में खाट सभा करेंगे. साथ ही वे आज रात्रिविश्राम भी अंबेदकर नगर में ही करेंगे.

देवरिया से दिल्ली तक की यात्रा पर निकले राहुल गांधी इस बार विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी की वापसी के लिए जोर आजमाइश कर रहे हैं. वे किसानों को ऋण माफी और बिजली का बिल आधा करने का भरोसा दिला रहे हैं. राहुल ने दलित के घर भोजन कर दलित कार्ड भी खेल लिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें