Advertisement

allahabad

  • Jun 13 2016 6:03PM

बोले पीएम मोदी, मायावती-मुलायम की लूट की ठेकेदारी बंद हो

बोले पीएम मोदी, मायावती-मुलायम की लूट की ठेकेदारी बंद हो

इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश में  भारतीय जनता पार्टी ने चुनावी शंखनाथ कर दिया है.  संगम तट पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद भारतीय जनता पार्टी ने रैली आयोजित की. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, लालकृष्ण आडवाणी सहित भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री व कई केंद्रीय मंत्री एवं प्रमुख नेता शामिल हुए. परेड ग्राऊंड में आयोजित इस रैली को  संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने सीधे तौर पर सपा के मुखिया मुलायम सिंह यादव व बसपा की मुखिया मायावती पर निशाना साधा और कहा कि दोनों में पांच-पांच साल तक यूपी में लूट करने की जुगलबंदी है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पौने घंटे लंबे भाषण में एक बार भी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व उपाध्यक्ष राहुल गांधी का नाम नहीं लिया. ऐसा कर प्रधानमंत्री ने यह संकेत देने की कोशिश की उत्तरप्रदेश में सत्ता की रेस में कांग्रेस कहीं है ही नहीं.

केंद्र में यूपी का दबदबा 

प्रधानमंत्री ने कहा,  केंद्र में उत्तर प्रदेश का दबदबा है. प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, रक्षामंत्री समेत सरकार में कई मुख्य लोग उत्तर प्रदेश के हैं. नरेंद्र मोदी ने हाल में हुए विधानसभा चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि हमने कई राज्यों में जीत हासिल की है. प्रधानमंत्री ने रैली में आये लोगों को मोबाइल की लाइट जलाने को कहा. उन्होंने कहा कि इस माध्यम से आप असम के लोगों को धन्यवाद देंगे. उत्तर प्रदेश में जोत जली है.  उत्तर प्रदेश के कारण ही हमें पूर्ण बहुमत मिला है. हिंदुस्तान को बचाने के लिए सबसे पहले यही राज्य आगे आया है. 

विदेश यात्रा पर बोले पीएम 

लोग कहते हैं कि पीएम विदेश गये कई काम हो गये. विदेश में भारत की वाहवाही हो रही है,  ये मोदी के कारण नहीं हो रहा यह आप लोगों के कारण हो रहा है. यह सवा सौ करोड़ लोगों के कारण हो रहा है. उत्तर प्रदेश की धरती गंगा, यमूना और सरस्वती की धरती से एक नयी ऊर्जा मिलती है. गंगा सिर्फ जल नहीं है. मां गंगा ने इस विचार यात्रा को आशीर्वाद दिया है. मां गंगा विचार देती, यमुना कर्म का संदेश देती है और मां  सरस्वती श्रद्धा है जो नजर नहीं आती. इसी विचार यात्रा को आगे बढ़ाना है. इसके लिए मुझे आप सबका मां गंगा का आशीर्वाद चाहिए. 

विकास के यग्य में देनी होगी आहुति 

यहां पुराण काल में सबसे बड़ा यज्ञ हुआ था. तब से इसको प्रयाग के रूप में जाना गया. इस प्रयाग की धरती पर एक नये यज्ञ  की 
शुरुआत हो रही है. इसमें हमें कुछ आहुति देनी होगी, अहंकार, जातिवाद, संप्रदाय, भ्रष्टाचार, गुंडागर्दी की अाहुति हो जाए. अगर बदलाव लाना है तो विकास के रास्ते पर जाना होगा.   

विकास के बाद ही आपको मिलेगा रोजगार 

हम नहीं चाहते कि हमारे पूर्वजों को जो परेशानी हुई वो आने वाली पीढ़ी भी वो परेशानी झेले. हर समस्या का सामाधान एक ही है और वो उपाय है विकास. अगर विकास नहीं होगा तो रोजगार नहीं मिलेगा. मैं नौजवानों को विश्वास दिलाता हूं अगर आपमें योग्यता है तो भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद के कारण कुचला नहीं जायेगा, जो सरकारें हमारी बात नहीं मानतीं उन्हें भी जनता के दबाव के कारण बात माननी पड़ेगी . दिल्ली सरकार ने फैसला लिया अगर तृतीय और चौथे वर्ग में इंटरव्यू नहीं होगा. यह फैसला आपके लिए है. इंटरव्यू में पास होने के लिए पैसे की बोली लगती थी. मां अपने गहनें बेच कर पैसों का जुगाड़ करती थी. इसलिए हमने यह खत्म कर दिया. 

मायावती- मुलायम की जुगलबंदी 

जिन राज्यों में सरकारों के इरादे अच्छे हैं. राजनीति से हटकर विकास की इच्छा है  वो राज्य आगे बढ़ रहे हैं. जिन्हें राजनीति के अलावा कुछ नहीं सुझता वो विकास की तरफ कैसे बढ़ेंगे. उत्तर प्रदेश में कॉन्ट्रैक्ट का चक्कर है. जब मायावती की सरकार थी तो मुलायम सिंह आरोप लगाते थे. पांच साल सरकार रही तो कुछ किया. अब मायावती आरोप लगाती हैं. अगर उन्हें मौका मिला तो वो कुछ नहीं करेंगी. यह लूटने की ठेकेदारी बंद होनी चाहिए. आपने मुझे सांसद बनाया है मुझे ऋण चुकाने का मौका दीजिए. अगर हमने निजी स्वार्थ के लिए आपका नुकसान किया तो लात मारकर हटा देना. हमें गुंडागर्दी, भाई-भतीजावाद से बचाना है हमें मात्र एक काम विकासवाद लेकर चलना है.आपका सांसद होने के नाते मैं 50 साल में जो काम नहीं हुआ उसे 5 साल में करने की कोशिश करूंगा.   

भाजपा शासित राज्यों का विकास देख लें 

जहां-जहां भी भाजपा की सरकार है वो राज्य विकास कर रहा है. कोई भी राज्य देख लीजिए. हमें जहां-जहां मौका मिला करके दिखाया. जब उत्तर प्रदेश में कल्याण सिंह-राजनाथ सिंह काम कर रहे थे उस वक्त का समय बताता है कि हमने विकास को प्राथमिकता दी है. नौजवानों के भविष्य को बदलने का प्रयास किया है. घर साफ करने में भी महीनों लग जाता है. मुझे तो देश में कई 
चीजों की  सफाई करने में वक्त लगा. उस सफाई की धूल इतनी उड़ी की अच्छाई नजर नहीं आयी.  मेरे काम का फर्स्ट क्लास में पास किया है. उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों ने तो मुझे बहुत नंबर दिया है. आजादी के इतने सालों के बाद भी उत्तर प्रदेश में 1529 गांव में बिजली नहीं थी.   मैंने संकल्प लिया है उन गांवों में बिजली पहुंचा कर रहूंगा. यूपी के 1352 गांवों में बिजली आ गयी. 177 गांव बाकी है. रोज तेज गति से काम चल रहा है. 

आजादी के बाद पहली बार 

किसानों को सुरक्षा देने के लिए आजादी के बाद पहली बार सबसे सस्ती प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना लागू की है जो किसानों को मदद करेगी.  इसके अलावा जीवन बीमा योजना दी है. एक रुपये में बीमा मिलता है. इसमें दो लाख का बीमा मिलता है, आजादी के बाद हर दिन तेज गति से सड़कों का निर्माण हमने किया. यह सब हमारी सरकार बनने के बाद हो रहा है. हर इलाके से मांग आती है रेल चाहिए. आजादी के बाद पहली बार इतनी तेज गति से पटरियां डाली गयी हैं.

आजादी के बाद पहली बार सबसे ज्यादा बिजली उत्पादन, कोयला उत्पादन पर काम हुआ है.  यूरिया के लिए किसानों को रात-रात भर खड़ा रहना पड़ता था. पहली बार आजादी के बाद यूरिया उत्पादन सबसे ज्यादा हुआ. किसानों पर डंडे चलने का जमाना चला गया.  आजादी के बाद सबसे ज्यादा विदेशी मुद्रा हमारी सरकार में जमा है. हमारी सरकार आने के बाद विेदशी निवेश सबसे ज्यादा आया है.  उत्तर प्रदेश को भारत सरकार से एक लाख करोड़ रुपया आता है पता नहीं आपतक यह पहुंचता है कि नहीं. 

 

 

 

Advertisement

Comments

Other Story

Advertisement