18.1 C
Ranchi
Tuesday, March 19, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Aaj Ka Rashifal,01 जनवरी 2022: मिथुन,कन्या समेत इन राशियों के लिए दिन रहेगा शुभ, पढ़े अपना आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 01 जनवरी 2022: मेष से मीन तक के राशिवालों के लिए आज का दिन वैसे तो औसत रहेगा लेकिन दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार आज का राशिफल जरूर पढ़ लीजिए. ताकि आप पूरे दिन की प्लानिंग कर सकें...

आज तारीख है 01 जनवरी 2022 दिन शनिवार और आप अपना दैनिक राशिफल जानना चाहेंगे कि आपका आज का दिन आपकी राशि के अनुसार कैसा रहने वाला हैं. तो चिंता मत कीजिए, हमने आपकी राशि पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों की चाल के प्रभाव अनुसार आपका आज का दिन कैसा बीतेगा,क्या होगा आज का शुभ अंक, कैसा होगा आज का लक्की रंग, इसके बारे में सटीक आंकलन किया हैं. तो आइए जानते हैं आज का राशिफल

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

आज आप अपने बच्चों से बहुत खुश होंगे और उनकी कोई बात आपको बहुत अच्छी लग सकती हैं जिस कारण आपका उन पर प्यार भी उमड़ेगा. ऐसे में उन्हें भी अपनी ओर से कुछ देने का प्रयास करे.पुराने संगी-साथी व रिश्तेदारों से मुलाकात होगी. नए मित्र बनेंगे. अच्‍छी खबर मिलेगी. प्रसन्नता रहेगी. कार्यों में गति आएगी. विवेक का प्रयोग करें.

शुभ रंग: हरा

शुभ अंक: 7

Also Read: आज का मेष राशिफल 1 जनवरी, व्यवसाय के क्षेत्र में लाभ मिलने की उम्मीद है

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

घर में किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती हैं लेकिन बात ज्यादा बढ़ेगी नही. आपने समझदारी से काम लिया तो बात पहले ही सुलझ जाएगी.मेहनत सफल रहेगी. बिगड़े काम बनेंगे. कार्यसिद्धि से प्रसन्नता रहेगी. आय में वृद्धि होगी. सामाजिक कार्य करने के अवसर मिलेंगे. घर-बाहर पूछ-परख रहेगी.

शुभ रंग: आसमानी

शुभ अंक: 2

Also Read: आज का वृषभ राशिफल 1 जनवरी, बिगड़े कार्य सुधार पर रहेंगे

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

कुछ चीज़े आपको परेशान तो करेंगी लेकिन आप उन पर ज्यादा ध्यान नही देंगे. आपका पूरा ध्यान अपने काम पर होगा जिसका सकारात्मक परिणाम आपको बाद में मिलेगा.लेन-देन में सावधानी रखें. किसी भी अपरिचित व्यक्ति पर अंधविश्वास न करें. शोक संदेश मिल सकता है. विवाद को बढ़ावा न दें. किसी के उकसाने में न आएं.

शुभ रंग: सफेद

शुभ अंक: 6

Also Read: आज का मिथुन राशिफल 1 जनवरी, आपके धैर्य का फल आपको मिलेगा

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
किसी बात को लेकर चिंता रहेगी जिस कारण मन कुंठित सा रहेगा. अपने करीबियों से किसी बात को कहने को लेकर डर सताता रहेगा. ऐसे में किसी के साथ अपने मन की बात अवश्य साँझा करे.मेहनत का फल पूरा नहीं मिलेगा. स्वास्थ्य खराब हो सकता है. बौद्धिक कार्य सफल रहेंगे. किसी प्रबुद्ध व्यक्ति का मार्गदर्शन मिल सकता है. यात्रा मनोरंजक रहेगी.

शुभ रंग: नीला

शुभ अंक: 9

Also Read: आज का कर्क राशिफल 1 जनवरी, पुरानी बात को लेकर आप थोड़े परेशान हो सकते हैं

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

सुबह की शुरुआत अच्छी रहेगी और शाम में कोई नयी बात से खुशी हो सकती हैं. घर में मेहमानों के भी आने की संभावना हैं. किसी के साथ बाहर जाने का मन बना सकते हैं.संपत्ति के बड़े सौदे बड़ा लाभ दे सकते हैं. प्रॉपर्टी ब्रोकर्स के लिए सुनहरा मौका साबित हो सकता है. भाग्योन्नति के प्रयास सफल रहेंगे. रोजगार में वृद्धि के योग हैं.

शुभ रंग: काला

शुभ अंक: 2

Also Read: आज का सिंह राशिफल 1 जनवरी, गुस्से को काबू में रखें

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
स्वास्थ्य थोड़ा ढीला रहेगा जिस कारण शरीर में कमजोरी रहेगी. ऐसे में पूरा आराम करे और सावधानी बरते. घर में कोई बड़े-बुजुर्ग हैं तो उनका पूरा ध्यान रखे और कही बाहर जाने देने से बचे.शत्रुओं का पराभव होगा. राजकीय सहयोग प्राप्त होगा. वैवाहिक प्रस्ताव प्राप्त हो सकता है. कारोबार से लाभ होगा. नौकरी में प्रभाव बढ़ेगा. कोई बड़ा कार्य करने की योजना बन सकती है. कार्यसिद्धि होगी.

शुभ रंग: हरा

शुभ अंक: 7

Also Read: आज का कन्या राशिफल 1 जनवरी, नए प्रोजेक्ट शुरु करने से पहले जांच करें

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
कॉलेज के छात्रों को अपने सीनियर से सहयोग मिलेगा और कॉलेज के प्रोजेक्ट्स में अच्छे नंबर आएंगे. अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान देंगे तो उसके परिणाम भी मिलेंगे.वाहन, मशीनरी व अग्नि आदि के प्रयोग से हानि की आशंका है, सावधानी रखें. दूसरों के झगड़ों में हस्तक्षेप न करें. आवश्यक वस्तु समय पर नहीं मिलने से क्षोभ होगा. फालतू की बातों पर ध्यान न दें.

शुभ रंग: पीला

शुभ अंक: 5

Also Read: आज का तुला राशिफल 1 जनवरी, परिवार के किसी सदस्य से आपकी अनबन हो सकती है

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

दोपहर को कुछ अनहोनी घटित हो सकती हैं जैसे कि चोट लगना या गिर जाना या कुछ और, इसलिये सावधानी बरते. किसी तीखी चीज़ का इस्तेमाल ना करे और सीढियां ना चढ़े.तीर्थदर्शन हो सकता है. सत्संग का लाभ मिलेगा. राजकीय सहयोग से कार्य पूर्ण व लाभदायक रहेंगे. कारोबार मनोनुकूल रहेगा. शेयर मार्केट में जोखिम न लें.

शुभ रंग: नारंगी

शुभ अंक: 3

Also Read: आज का वृश्चिक राशिफल 1 जनवरी, मित्रों की नाराजगी दूर होगी

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

बातों-बातों में ही आपकी माँ आपसे नाराज़ हो सकती हैं या उन्हें आपकी कही कोई बात बहुत बुरी लग सकती हैं. इसलिये उन्हें कुछ भी बुरा कहने से बचे और सोच-सामझ कर ही बोले.आर्थिक उन्नति के प्रयास सफल रहेंगे. कोई बड़ा कार्य कर पाएंगे. व्यवसाय मनोनुकूल लाभ देगा. कार्य पूर्ण होंगे. प्रसन्नता रहेगी. प्रतिष्ठा बढ़ेगी. भाग्य का साथ मिलेगा.

शुभ रंग: आसमानी

शुभ अंक: 6

Also Read: आज का धनु राशिफल 1 जनवरी, सफलता की राह पर आगे बढ़ेंगे

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

आज का दिन आपके और आपके परिवार के लिए मंगलकारी रहेगा. बिज़नेस में कोई अच्छी डील भी संभव हैं जिससे आपका मन आनंदित रहेगा. बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे. लंबी यात्रा हो सकती है. लाभ होगा. नए अनुबंध हो सकते हैं. रोजगार में वृद्धि होगी. रुके कार्य पूर्ण होंगे. प्रसन्नता रहेगी.

शुभ रंग: संतरी

शुभ अंक: 1

Also Read: आज का मकर राशिफल 1 जनवरी, कारोबार में उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

शाम के समय दोस्तों के साथ बाहर जाना हो सकता हैं और इसमें आपका ही खर्चा होगा. इसलिए फिजूल के खर्चों से बचे और सोच-समझकर ही खर्च करे.व्ययवृद्धि से तनाव रहेगा. किसी व्यक्ति के उकसावे में न आएं. विवाद से बचें. पारिवारिक चिंता बनी रहेगी. काम में मन नहीं लगेगा. व्यापार ठीक चलेगा. आय होगी.

शुभ रंग: लाल

शुभ अंक: 9

Also Read: आज का कुंभ राशिफल 1 जनवरी, संबंध सुधारने की पहल करेंगे

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

किसी अनजान व्यक्ति से बेवजह का झगड़ा हो सकता हैं फिर चाहे वह बाहर हो या किसी से सोशल मीडिया पर. इसलिये व्यर्थ में किसी से भी उलझने में अपना समय न गवाएं.रोजगार में वृद्धि होगी. व्यावसायिक यात्रा लाभदायक रहेगी. बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे. नवीन वस्त्राभूषण की प्राप्ति होगी. कोई बड़ा कार्य हो जाने से प्रसन्नता रहेगी.

शुभ रंग: बैंगनी

शुभ अंक: 4

Also Read: आज का मीन राशिफल 1 जनवरी, अध्यात्म के प्रति रुझान बढ़ेगा

आपका दिन मंगलमय हो

संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/9545290847

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें