32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

विमान खोजने में विलंब

अरुणाचल प्रदेश में 3 जून को गुम हुए भारतीय वायु सेना के ‘एएन 32’ विमान का मलबा आखिर आठ दिनों के बाद दिखाई दिया. विमान का पता न चलना चिंता की बात बन गयी थी. विमान के बारे में जानकारी देने वाले को पांच लाख रुपये का इनाम देने की नौबत आ गयी थी. दरअसल […]

अरुणाचल प्रदेश में 3 जून को गुम हुए भारतीय वायु सेना के ‘एएन 32’ विमान का मलबा आखिर आठ दिनों के बाद दिखाई दिया. विमान का पता न चलना चिंता की बात बन गयी थी. विमान के बारे में जानकारी देने वाले को पांच लाख रुपये का इनाम देने की नौबत आ गयी थी.
दरअसल उपग्रह पर आधारित आधुनिक प्रौद्योगिकी बहुत ही आगे बढ़ने के बावजूद विमान का पता लगाने में तुरंत सफलता नहीं मिली. इसके क्या कारण हो सकते हैं. 2016 के जुलाई महीने में चेन्नई से पोर्ट ब्लेअर जाने वाला वायु सेना का ‘एएन 32’ विमान भी लापता हुआ था, जिसका पता आज तक नहीं चल पाया है.
हैरानी की बात है कि इसी तरह के विमान ही लापता कैसे होते हैं ? यह बात समझ के बाहर है कि जो देश पड़ोसी राष्ट्र में घुस कर सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है, वह अपने लापता विमान को खोज नहीं सकता. इसके कारण के तह में जाने की जरूरत है.
अनिल रा. तोरणे, पुणे, महाराष्ट्र

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें