27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरेसा मे ने की इस्तीफे की घोषणा, नये प्रधानमंत्री को लेकर कयास तेज

लंदन : ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरेसा मे ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह सात जून को कंजर्वेटिव नेता का पद छोड़ देंगी, इसके साथ ही ब्रिटेन के नये प्रधानमंत्री को लेकर कयासों का दौर भी शुरू हो गया है. यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के अलग होने के लिए बदली हुई रणनीति को लेकर अपनी योजनाओं […]

लंदन : ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरेसा मे ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह सात जून को कंजर्वेटिव नेता का पद छोड़ देंगी, इसके साथ ही ब्रिटेन के नये प्रधानमंत्री को लेकर कयासों का दौर भी शुरू हो गया है. यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के अलग होने के लिए बदली हुई रणनीति को लेकर अपनी योजनाओं पर मंत्रियों का साथ पाने में विफल रहने के बाद उन्होंने यह कदम उठाया है.

ऐसी उम्मीद है कि 62 वर्षीय मे कार्यवाहक प्रधानमंत्री के तौर पर डाउनिंग स्ट्रीट में रहती रहेंगी और जून की शुरुआत में अमेरिकी राष्ट्रपति के राजकीय दौरे के दौरान पद पर बनी रहेंगी. नये नेता के जुलाई के अंत तक पद संभालने की उम्मीद है.

उन्होंने कहा, ‘हमारी राजनीति भले ही तनावपूर्ण रही हो लेकिन इस देश के बारे में काफी कुछ अच्छा है. काफी कुछ गर्व करने लायक है. कई चीजें हैं आशावादी होने के लिए.’ मे ने कहा कि देश की दूसरी महिला प्रधानमंत्री के तौर पर काम करना मेरे लिए निश्चित रूप से जिंदगी भर के लिए एक सम्मान है लेकिन निश्चित रूप से यह आखिरी नहीं है.

उन्होंने जब कहा कि जिस देश से आप प्यार करते हैं वहां के लोगों की सेवा करना एक सम्मान की बात है, तो उनका गला भर आया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें