Advertisement

Others

  • Oct 18 2019 8:33PM
Advertisement

अफगानिस्तान : नमाज के दौरान मस्जिद में धमाका, 62 लोगों की मौत

अफगानिस्तान : नमाज के दौरान मस्जिद में धमाका, 62 लोगों की मौत

जलालाबाद : अफगानिस्तान में शुक्रवार को मस्जिद में नमाज के दौरान हुए धमाके में कम से 62 नमाजियों की मौत हो गयी, जबकि अन्य कई घायल हुए हैं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

यह धमाका संयुक्त राष्ट्र के उस बयान के एक दिन बाद हुआ जिसमें कहा गया था कि देश में हिंसा अस्वीकार्य स्तर पर पहुंच गयी है. प्रांतीय राज्यपाल के प्रवक्ता अत्ताउल्लाह खाग्यानी ने बताया कि पूर्वी नंगहरहार प्रांत के हस्का मीना जिले में धमाके की वजह से मस्जिद की छत ध्वस्त हो गयी और इस घटना में कम से कम 55 लोग घायल हुए हैं. उन्होंने बताया कि प्रांतीय राजधानी जलालाबाद से करीब 50 किलोमीटर दूर हुए धमाके में मारे गये सभी लोग नमाजी हैं. वहीं हस्का मीना अस्पताल के अधिकारी डॉ जारघून ने मृतकों की संख्या 33 और घायलों की संख्या 60 बतायी है. तत्काल किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन तालिबान और इस्लामिक स्टेट दोनों ही नंगरहार प्रांत में सक्रिय हैं.

स्थानीय निवासी उमर घोरजांग ने बताया कि धमाके के समय मस्जिद में 350 लोग थे. एक अन्य निवासी 65 वर्षीय अमानत खान ने बताया, कई लोग मारे गये हैं एवं अन्य घायल हुए हैं. उन्हें कई एम्बुलेंस की मदद से ले जाया गया है. गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र ने गुरुवार को रिपोर्ट जारी कर कहा था कि इस साल अफगानिस्तान में जुलाई और सितंबर के बीच नागरिकों की मौतों का आंकड़ा अप्रत्याशित है. जुलाई से सितंबर के बीच अफगानिस्तान में विभिन्न आतंकवादी गतिविधियों में 1,174 लोगों की मौत हुई और 3,139 लोग घायल हुए.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement