Advertisement

Markets

  • Oct 23 2019 8:29PM
Advertisement

सरकार ने मदर डेयरी को टमाटर की कीमत में दो से तीन रुपये की और घटाने का दिया निर्देश

सरकार ने मदर डेयरी को टमाटर की कीमत में दो से तीन रुपये की और घटाने का दिया निर्देश

नयी दिल्ली : केंद्र सरकार ने मदर डेयरी से टमाटर की कीमत में गुरुवार से प्रति किलोग्राम दो से तीन रुपये घटाने का निर्देश दिया है. दिल्लीवासियों को टमाटर के दाम में तेजी से राहत देने के लिए सरकार ने यह कदम उठाया है. मदर डेयरी के मालिकाना हक वाले सफल स्टोर पर फिलहाल टमाटर की तीन किस्में बिक रही हैं. इनकी कीमत 30 रुपये से लेकर 55 रुपये प्रति किलोग्राम है.

दिल्ली-एनसीआर में करीब 400 सफल स्टोर हैं. इसके अलावा, मदर डेयरी, केंद्रीय भंडार और भारतीय राष्ट्रीय उपभोक्ता सहकारी संघ (एनसीसीएफ) से तुअर (अरहर) दाल को भी 80 से 85 रुपये प्रति किलोग्राम पर बेचने का निर्देश दिया गया है. उपभोक्ता मामलों के सचिव अविनाश के श्रीवास्तव की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक में प्रमुख खाद्य सामग्री की कीमतों की समीक्षा की गयी. इसके बाद यह निर्णय किया गया.

उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि टमाटर और दालों के बारे में दो से तीन फैसले किये गये. टमाटर के मामले में मदर डेयरी को तीनों किस्म के टमाटर की कीमत 24 अक्टूबर से दो से तीन रुपये प्रति किलोग्राम कम करने का निर्देश दिया गया है. वहीं, केंद्र सरकार ने अगले कुछ दिनों में दिल्ली में हाइब्रिड टमाटर की आपूर्ति बढ़ाने का भी फैसला किया है. हाइब्रिड टमाटर की गुणवत्ता बेहतर होती है और वह ज्यादा टिकाऊ भी होते हैं.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement