Advertisement

patna

  • Apr 16 2019 4:06PM
Advertisement

कांग्रेस के टिकट पर पटना साहिब से किस्मत आजमा रहे शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी सपा में शामिल, राजनाथ को देंगी चुनौती

कांग्रेस के टिकट पर पटना साहिब से किस्मत आजमा रहे शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी सपा में शामिल, राजनाथ को देंगी चुनौती

लखनऊ : हाल ही में भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए बॉलीवुड अभिनेता एवं पटना साहिब से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा मंगलवार को समाजवादी पार्टी में शामिल हो गयी है. सपा नेता डिंपल यादव की मौजूदगी में पूनम सिन्हा ने अाज पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. गौर हो कि कई दिनों से उनके सपा में शामिल होने की चर्चा जोरों पर थी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पूनम सिन्हा का लखनऊ लोकसभा सीट से केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ना लगभग तय माना जा रहा है.


उल्लेखनीय है कि शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस के टिकट से पटना साहिब से चुनाव लड़ रहे हैं. राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो लखनऊ में कायस्थ मतदाताओं की संख्या तीन से साढ़े तीन लाख के आसपास है. इसके अलावा सवा लाख के करीब सिंधी वोटर हैं. इसी के मद्देनजर सपा के रणनीतिकारों ने शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा को लखनऊ से लड़ाने का सुझाव दिया था.

बताया जा रहा है कि पूनम सिन्हा द्वारा सपा की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण करने के साथ ही उनके नाम का नामांकन पत्र ले लिया गया है और वे 18 अप्रैल की सुबह नामांकन करेंगी. गौर हो कि हाल ही में शत्रुघ्न सिन्हा की सपा मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात भी हुई थी. जिसके बाद से पूनम सिन्हा को लखनऊ से टिकट देने की बात तय मानी जा रही थी. कहा जा रहा है कि शत्रुघ्न सिन्हा ने कांग्रेस हाईकमान को इस बात के लिए सहमत कर लिया है कि पार्टी लखनऊ से कोई प्रत्याशी मैदान में खड़ा नहीं करेगी. जिससे वोटों के बंटवारे को रोका जा सके.

मालूम हो कि लखनऊ में पांचवें चरण के दौरान 6 मई को मतदान होना है. नामांकन की आखिरी तारीख 18 अप्रैल है. 2014 में राजनाथ सिंह ने लखनऊ सीट पर भारी मतों से जीत हासिल की थी.

 


Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement