Advertisement

Loksabha election 2019

  • Apr 13 2019 5:58PM
Advertisement

PM Modi के 'हमशक्ल' उम्मीदवार को चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस, जानिये क्यों...?

PM Modi के 'हमशक्ल' उम्मीदवार को चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस, जानिये क्यों...?
लखनऊ से गृहमंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले अभिनंदन पाठक.

लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'हमशक्ल' कहे जाने वाले और राजधानी लखनऊ से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर लोकसभा चुनाव लड़ रहे अभिनंदन पाठक को चुनाव आयोग ने 'एक वोट, एक नोट' की टिप्पणी करने के आरोप में नोटिस भेजा है. पाठक ने शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने के बाद संवाददाताओं से कहा था कि 'एक वोट, एक नोट' उनका चुनावी नारा होगा.

इसे भी देखें : PM के सपनों को साकार करने में जुटे हैं उनके हमशक्ल बच्चा शर्मा, नरेंद्र मोदी से मिलने की है तमन्ना

शुक्रवार शाम को जारी इस नोटिस में जिला निर्वाचन अधिकारी कौशलराज शर्मा ने बताया कि पाठक के इस बयान के पीछे वोट के लिए मतदाताओं को लालच देने की मंशा नजर आती है. लिहाजा, यह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन प्रतीत होता है. उन्होंने कहा कि पाठक को जवाब दाखिल करने के लिए 24 घंटों का समय दिया गया है. अगर जवाब नहीं मिला, तो उनके खिलाफ सुसंगत धारा में मुकदमा दर्ज किया जायेगा.

गौरतलब है कि लखनऊ सीट पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह को टक्कर देने आये पाठक ने वाराणसी सीट से भी नामांकन की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि वह आगामी 26 अप्रैल को वाराणसी से पर्चा दाखिल करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी की तरह दिखने और उन्हीं की तरह आधी बांह का कुर्ता और पायजामा पहनने वाले पाठक ने कहा कि वह डमी नहीं, बल्कि गम्भीर प्रत्याशी हैं.

उन्होंने कहा कि वह जुमलेबाजी के खिलाफ हैं और चुनाव जीतने के बाद वह प्रधानमंत्री पद के लिए राहुल गांधी का समर्थन करेंगे. मूल रूप से सहारनपुर के रहने वाले पाठक पिछले साल रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे. उन्होंने छत्तीसगढ़ में हाल में हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी के लिए अनेक रैलियां की थी. लखनऊ में पांचवें चरण के तहत आगामी छह मई को मतदान होगा.

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement