Khunti

  • Dec 5 2019 7:39PM
Advertisement

झारखंड विस चुनाव : CM रघुवर का रोड शो, कहा- आपका एक बहुमूल्य वोट तोरपा की किस्मत बदल देगा

झारखंड विस चुनाव : CM रघुवर का रोड शो, कहा- आपका एक बहुमूल्य वोट तोरपा की किस्मत बदल देगा

खूंटी/तोरपा : तोरपा विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार कोचे मुंडा के पक्ष में रघुवर दास ने रोड शो किया. यह रोड शो तोरपा के रेफरल अस्पताल से शुरू होकर मेन रोड खसुवा टोली होते हुए पेट्रोल पंप पहुंचा. इस रोड शो में भाजपा के समर्थन में भाजपा कार्यकर्ता सहित अन्य लोगों की काफी भीड़ उमड़ी. रघुवर दास ने अपने संबोधन में कहा कि पिछले 5 वर्षों के कार्यकाल में भाजपा की सरकार ने उग्रवाद और गरीबी मुक्त झारखंड देने का प्रयास किया है. रघुवर दास ने कहा कि एक समय ऐसा था जब हमारी मां बहनों को हमेशा डर के साये में जीना पड़ता था लेकिन अब स्थिति पूरी तरह बदल चुकी है.

 

तोरपा में स्किल्ड सेंटर की स्थापना की जायेगी

रघुवर दास ने कहा कि भाजपा सरकार जाति और भेदभाव के बगैर हर गरीब के लिए काम कर रही है. हर गरीब को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास उपलब्ध कराना, हर माताओं बहनों को प्रधानमंत्री उज्‍जवला योजना के तहत एलपीजी गैस सिलिंडर उपलब्ध करवाना, सभी तरह के पेंशन राशि में वृद्धि करना एवं सुनिश्चित समय पर पेंशन राशि देना, किसान भाई बंधुओं को पीएम किसान योजना एवं मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना का लाभ देना हमारी सरकार की प्राथमिकता रही है. उन्‍होंने कहा कि तोरपा में स्किल्ड सेंटर की स्थापना की जायेगी तभी यह संभव है कि इस क्षेत्र में बेरोजगारी दूर होगी. रघुवर दास ने कहा कि एक कमल तोरपा की किस्मत बदल देगा. 

 

आपका एक वोट राज्य की किस्मत बदल सकता है

रघुवर दास ने लोगों से अपील किया कि आने वाला पांच साल भी झारखंड के लिए काफी महत्वपूर्ण है. आपका एक वोट राज्य की किस्मत बदल सकता है. वोट देने से पहले पिछले सरकार की कार्यकाल एवं उससे पहले की सरकारों की कार्यकाल का मूल्यांकन अवश्य करें और इस विषय पर अवश्य चिंतन कर सोचें ऐसा नहीं कि आप अपना बहुमूल्य वोट देकर बाद में पछतायें. 

 

उन्होंने कहा कि साल 2014 में जनता ने पहली बार राज्य में स्थिर सरकार बनाने का काम किया. झारखंड की जनता ने भाजपा के प्रति जो विश्वास दिखाया उस पर राज्य सरकार ने खरा उतरने का काम किया है. पिछले पांच वर्षों में हर क्षेत्र में झारखंड लगातार विकास की ओर अग्रसर हुआ है. 

 

आधारभूत संरचना उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकता 

रघुवर दास ने कहा कि झारखंड उदय के 14 साल में भी गांव में ना ही बिजली पहुंची थी और ना ही गुणवत्तापूर्ण सड़कें दिखाई दे रही थी. भाजपा की सरकार ने पिछले 5 वर्षों में सभी सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर शहरों तक बिजली और सड़क कनेक्टिविटी पहुंचाने का काम किया. आजादी के 70 साल बाद भी जो ग्रामीण क्षेत्र या सुदूर क्षेत्र विकास की बाट जोह रहे थे. उसे केंद्र एवं राज्य की भाजपा सरकार ने पूरा करने का कार्य किया है. 

 

राज्य की महिलाएं सशक्त और आत्मनिर्भर बनी

रघुवर दास ने कहा कि नारी शक्ति के कारण ही झारखंड आगे बढ़ रहा है। हमारी सरकार ने पिछले पांच वर्षों में सखी मंडलों का गठन कर महिलाओं को रोजगार देने का बीड़ा उठाया है जो निरंतर चलता रहेगा. रघुवर दास ने अपने संबोधन में कहा कि रेडी टू इट से लेकर वस्त्र उद्योग के क्षेत्र में भी सखी मंडल की बहनें जुड़ी हैं, जिससे रोजगार में वृद्धि हुई है. रघुवर दास ने कहा कि देश में झारखंड पहला ऐसा राज्य है जहां की महिलाओं को 50 लाख तक की संपत्ति की रजिस्ट्री मात्र एक रुपये में होती है. इसका लाभ राज्य की 1,80,000 से अधिक महिलाओं ने अब तक लिया है और अपने संपत्ति की मालकिन बनी हैं. 

 

रघुवर दास ने झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस के लोगों को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि यह दोनों पार्टियां झारखंड के लोगों को धोखा दे रही है. आदिवासी भाइयों को बताया जा रहा है कि सरकार आप की जमीन छीन लेगी पर पांच साल में सरकार ने किसी की एक इंच भी जमीन नहीं ली है. झारखंड की जल, जंगल, जमीन को संरक्षित करना भाजपा सरकार की प्राथमिकताओं में से सबसे ऊपर स्थान है. आदिवासी भाइयों की एक इंच जमीन कोई ले नहीं सकता है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement