Advertisement

IPL2019

  • Apr 12 2019 7:57PM
Advertisement

शुभमन पर भारी धवन की पारी, दिल्ली ने केकेआर को हराया

शुभमन पर भारी धवन की पारी, दिल्ली ने केकेआर को हराया
file photo

कोलकाता : शिखर धवन (97*) की शानदार शतकीय पारी की बदौलत दिल्ली ने शुक्रवार को आइपीएल के 26वें मुकाबले में कोलकाता को सात विकेट से हराकर सीजन की चौथी जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही दिल्ली अंकतालिका में आठ अंकों के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गया है, जबकि कोलकाता को लगातार दो हार के बावजूद दूसरे नंबर पर है.  

 लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम को पहला झटका सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के रूप में लगा. प्रसिद्ध कृष्णा ने तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर शॉ (14) को विकेटकीपर कार्तिक के हाथों कैच आउट कराया. पृथ्वी शाॉ के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आये कप्तान श्रेयस अय्यर छह रन बनाकर आंद्रे रसेल की गेंद पर आउट हुए.

यहां से धवन ने पंत के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और स्कोर को 160 के पार पहुंचाया. 17.1 ओवर में नीतीश राणा ने 46 रन के निजी स्कोर पर पंत को आउट किया. पंत ने 31 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 46 रन की शानदार पारी खेली. पंत ने तीसरे विकेट के लिए धवन के साथ 105 रन की शानदार शतकीय साझेदारी की.

 इससे पहले युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (65) और स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (45) की शानदार पारियों की बदौलत कोलकाता ने दिल्ली के सामने जीत के लिए 179 रन का लक्ष्य रखा. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाये. दिल्ली की ओर से मौरिस, रबाडा और कीमो पॉल ने दो-दो विकेट लिये.

 
Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement