Advertisement

Hockey

  • Mar 24 2019 6:47PM

अजलन शाह हॉकी टूर्नामेंट : भारत ने अंतिम लम्हों में गोल गंवाया, कोरिया से खेला ड्रॉ

अजलन शाह हॉकी टूर्नामेंट : भारत ने अंतिम लम्हों में गोल गंवाया, कोरिया से खेला ड्रॉ
photo pti

इपोह (मलेशिया) : अंतिम लम्हों में गोल खाने की भारत की समस्या रविवार को यहां जारी रही जिससे टीम ने सुल्तान अजलन शाह कप हाकी टूर्नामेंट में कोरिया के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला.

 

कोरिया ने अंतिम लम्हों में बराबरी का गोल दागा. भारत ने 28वें मिनट में मनदीप के गोल की बदौलत बढ़त बनाई और टीम छह देशों के टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत की ओर बढ़ रही थी, लेकिन खेल खत्म होने से 22 सेकेंड पहले डिफेंस की गलती के कारण जोंगह्युन जेंग ने कोरिया को बराबरी दिला दी.

मैच खत्म होने में जब आठ मिनट का खेल बाकी था तब चौथे क्वार्टर में भारी बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा. भारत ने शनिवार को अपने पहले मैच में जापान को 2-0 से हराया था. भारत ने मैच की अच्छी शुरुआत की. मिडफील्डर विवेक सागर ने सर्कल के अंदर अच्छा मूव बनाया, लेकिन कोरिया के डिफेंडरों ने उनके प्रयास को नाकाम कर दिया.

डिफेंडर सुरेंदर कुमार ने इसके बाद कोरिया के हमले को विफल किया. भारत को 10वें मिनट में पहला पेनल्टी कार्नर मिला, लेकिन टीम इसे गोल में बदलने में नाकाम रही. भारत को दूसरे क्वार्टर में दूसरा पेनल्टी कार्नर मिला, लेकिन ड्रैग फ्लिक को कोरियाई गोलकीपर ने रोक दिया। कोरिया के तीन खिलाड़ियों किन ह्योंगजिन, जिहुन यैंग और ली नामयोंग को इसके बाद हरा कार्ड दिखाया गया जिसके बाद मैदान पर उसके आठ ही खिलाड़ी रह गये.

भारत ने इसका फायदा उठाया और 28वें मिनट में अनुभवी मनदीप सिंह ने भारत को बढ़त दिला दी. मध्यांतर तक भारतीय टीम 1-0 से आगे थी. तीसरे क्वार्टर में कोई टीम गोल नहीं कर सकी. इस क्वार्टर में बारिश के बीच खेल खेला गया और कोरिया ने भारत की डिफेंस की खामी का फायदा उठाकर पहला पेनल्टी कार्नर हासिल किया.

भारत के अमित रोहिदास ने हालांकि इसे आसानी से नाकाम कर दिया. मैच खत्म होने में जब आठ मिनट का खेल बचा था तब बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा. खेल दोबारा शुरू होने पर कोरिया ने आक्रामक खेल दिखाया और उसे लगातार दो पेनल्टी कार्नर मिले, लेकिन टीम इन्हें गोल में नहीं बदल सकती. जब 53 सेकेंड का खेल बाकी था जब कोरिया को एक और पेनल्टी कार्नर मिला.

जोंगह्युन की दमदार ड्रैग फ्लिक को भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने रोक दिया लेकिन रैफरल लेने पर कोरिया को एक और पेनल्टी कार्नर मिला और इस बार जोंगह्युन ने अपनी टीम को बराबरी दिला दी. भारत सोमवार को आराम के दिन के बाद 26 मार्च को मलेशिया से भिड़ेगा.

Advertisement

Comments

Advertisement