Advertisement

Delhi

  • Mar 24 2019 7:37PM

भाजपा ने जारी की प्रत्याशियों की सूची, रमन सिंह के बेटे समेत वर्तमान सांसदों का टिकट कटा

भाजपा ने जारी की प्रत्याशियों की सूची, रमन सिंह के बेटे समेत वर्तमान सांसदों का टिकट कटा
photo pti

रायपुर : भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय चुनाव समिति ने रविवार को लोकसभा के नौ प्रत्याशियों की सूची जारी की, जिसमें छत्तीसगढ़ के छह उम्मीदवार शामिल हैं. पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के पुत्र समेत सभी वर्तमान सांसदों का टिकट काट दिया है. 

 

राज्य में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने रविवार को यहां बताया कि केंद्रीय चुनाव समिति ने राज्य के प्रतिष्ठित सीट राजनांदगांव से संतोष पांडेय को चुनाव मैदान में उतारा है. पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के पुत्र अभिषेक सिंह का टिकट काट दिया है. पार्टी नेताओं ने बताया कि पांडेय राष्ट्रीय स्वयं संघ से जुड़े हैं. वह राज्य युवा आयोग के अध्यक्ष भी रहे हैं.

उन्होंने बताया कि पार्टी ने रायपुर लोकसभा सीट से सात बार के सांसद रहे रमेश बैस का भी टिकट काट दिया है. उनके स्थान पर पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील सोनी को उम्मीदवार बनाया है. सोनी रायपुर नगर निगम के महापौर तथा रायपुर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष रहे हैं.

पार्टी नेताओं ने बताया कि पार्टी ने बिलासपुर लोकसभा से लखनलाल साहू की टिकट काट दी है. इस बार अरुण साव को उम्मीदवार बनाया है. अरुण साव पेशे से अधिवक्ता हैं और वह भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के प्रदेश महामंत्री रह चुके हैं. उन्होंने बताया कि पार्टी ने महासमुंद लोकसभा सीट से पूर्व विधायक चुन्नीलाल साहू को पार्टी उम्मीदवार बनाया है. वह खल्लारी विधानसभा से विधायक रहे हैं.

पार्टी ने इस सीट से सांसद चंदूलाल साहू की टिकट काट दी है. पार्टी नेताओं ने बताया कि पार्टी ने दुर्ग लोकसभा से पूर्व विधायक विजय बघेल को उम्मीदवार बनाया है. पाटन से विधायक रहे विजय बघेल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को वर्ष 2008 के विधानसभा चुनाव में पराजित किया था.

वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा दुर्ग सीट से चुनाव हार गई थी. पार्टी नेताओं ने बताया कि पार्टी ने कोरबा लोकसभा सीट से ज्योतिनंद दुबे को उम्मीदवार बनाया है. दुबे नये चेहरे हैं. इस सीट से सांसद बंसी लाल महतो की टिकट काट दी गई है.

छत्तीसगढ़ के 11 लोकसभा सीट के लिए 11, 18 और 23 अप्रैल को मतदान होगा. वर्ष 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 11 में से 10 सीटों पर जीत हासिल की थी. एक सीट दुर्ग में कांग्रेस के ताम्रध्वज साहू को जीत मिली थी. साहू राज्य के भूपेश बघेल मंत्रिमंडल में सदस्य हैं.

Advertisement

Comments

Advertisement