28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

TCS ने डेनियल ह्यूजेस कैलहन को नियुक्त किया स्वतंत्र निदेशक

नयी दिल्ली : सूचना-प्रौद्योगिकी क्षेत्र की देश की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने डेनियल ह्यूजेस कैलहन को कंपनी का अतिरिक्त और स्वतंत्र निदेशक नियुक्त किया है. टीसीएस ने बयान जारी कर कहा है कि कैलहन को पांच साल के लिए अतिरिक्त और स्वतंत्र निदेशक नियुक्त किया गया है. उनकी नियुक्ति […]

नयी दिल्ली : सूचना-प्रौद्योगिकी क्षेत्र की देश की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने डेनियल ह्यूजेस कैलहन को कंपनी का अतिरिक्त और स्वतंत्र निदेशक नियुक्त किया है. टीसीएस ने बयान जारी कर कहा है कि कैलहन को पांच साल के लिए अतिरिक्त और स्वतंत्र निदेशक नियुक्त किया गया है. उनकी नियुक्ति 10 जनवरी, 2019 से प्रभावी है. कंपनी ने कहा है कि नामांकन और पारिश्रमिक समिति की सिफारिश के आधार पर कैलहन की नियुक्ति हुई है और शेयरधारकों को इसकी मंजूरी देनी है.

इसे भी पढ़ें : IT कंपनियों में TCS देती है सबसे ज्यादा नौकरियां : नासकॉम

टीसीएस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा कि डॉन कैलहन को हमारे बोर्ड में शामिल किया जाना मेरे लिए हर्ष का विषय है. वित्तीय सेवा उद्योग और वैश्विक प्रौद्योगिकी और कारोबार संचालन में डॉन के व्यापक अनुभव से टीसीएस को फायदा होगा.

नवंबर, 2018 तक कैलहन सिटीग्रुप के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी और परिचालन प्रमुख थे. इसके अलावा, वह सिटी की परिचालन समिति के अध्यक्ष भी थे. वर्ष 2007 में सिटी समूह से जुड़ने से पहले वह आईबीएम जापान, मॉर्गन स्टेनली और क्रेडिट सुईस जैसी कंपनियों में वरिष्ठ पदों पर काम कर चुके थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें