Company

  • Jul 15 2019 7:46PM
Advertisement

GSMA के साथ मिलकर महिलाओं को डिजिटल साक्षर बनायेगी Reliance Jio

GSMA के साथ मिलकर महिलाओं को डिजिटल साक्षर बनायेगी Reliance Jio
रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड की निदेशक ईशा अंबानी.

नयी दिल्ली : रिलायंस जियो ने देश में महिलाओं में डिजिटल साक्षरता को बढ़ाने और डिजिटल प्रौद्योगिकी अपनाने में महिला-पुरुष के बीच अंतर को कम करने के लिए जीएसएमए (जीएसएम मोबाइल नेटवर्क आपरेटरों की एसोसिएशन) की 'कनेक्टेड वूमन' पहल से जुड़ने का करार किया है. कंपनी ने सोमवार को विज्ञप्ति में यह जानकारी दी.

इसे भी देखें : रिलायंस जियो ने लॉन्‍च किये 594 और 297 रुपये के नये प्लान

इस भागीदारी के तहत, ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को डिजिटल दुनिया से जोड़ने के लिए जियो और जीएसएमए मिलकर काम करेंगे. मोबाइल और इंटरनेट तकनीकों को अपनाने से लोगों के जीवन में बदलाव आया है. दूरसंचार कंपनी ने बयान में कहा कि लॉन्चिंग के बाद से ही जियो सभी को एकसमान अवसर प्रदान करके स्त्री-पुरुष के बीच के अंतर को दूर करने के लिए प्रतिबद्ध है.

रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड की निदेशक ईशा अंबानी ने कहा कि पिछले एक दशक में मोबाइल और इंटरनेट प्रौद्योगिकियों का विकास तेजी से हुआ है. यह महिलाओं को सशक्त बनाने और सूचना एवं शिक्षा की बढ़ती पहुंच के साथ जीवन बदलने, वित्तीय समावेशन का समर्थन करने तथा रोजगार के अवसर प्रदान करने का एक अविश्वसनीय अवसर प्रदान करता है.

कनेक्टेड वुमन पहल जीएसएमए मोबाइल ऑपरेटरों और उनके सहयोगियों की ओर से डिजिटल दुनिया में उन अड़चनों को दूर करने का प्रयास है, जो महिलाओं के लिए डिजिटल दुनिया और मोबाइल इंटरनेट से जुड़ने में बाधक दिखती हैं.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement