36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एक हफ्ते के अंदर बाजार में ऊंटनी का दूध लॉन्च करेगी अमूल, 200 मिली की मिलेगी बोतल

वडोदरा : देश में दुग्ध क्रांति में अहम भूमिका निभाने वाली कंपनी अमूल अब यहां के घरेलू बाजार में ऊंटनी का दूध भी बेचेगी. गौर करने वाली बात यह है कि बाजार में ऊंटनी का यह दूध लीटर के हिसाब से नहीं, बल्कि 200 मिली लीटर की बोतल में बेची जायेगी. यह दूध बाजार में […]

वडोदरा : देश में दुग्ध क्रांति में अहम भूमिका निभाने वाली कंपनी अमूल अब यहां के घरेलू बाजार में ऊंटनी का दूध भी बेचेगी. गौर करने वाली बात यह है कि बाजार में ऊंटनी का यह दूध लीटर के हिसाब से नहीं, बल्कि 200 मिली लीटर की बोतल में बेची जायेगी. यह दूध बाजार में एक सप्ताह के अंदर लॉन्च कर दी जायेगी.

इसे भी देखें : अमूल ने गुजरात के गांधीनगर, अहमदाबाद और कच्छ के बाजारों में पेश किया ऊंटनी का दूध

दुग्ध उत्पाद बनाने वाली प्रमुख कंपनी अमूल के प्रबंध निदेशक आरएस सोढ़ी ने कहा कि कंपनी ने एक सप्ताह के भीतर देश में पहली बार 200 मिली लीटर की बोतल में ऊंटनी का दूध पेश करने का फैसला किया है. सोढ़ी ने सोमवार को कहा कि 200 मिलीलीटर ऊंटनी के दूध वाली इस बोतल की कीमत 25 रुपये प्रति बोतल होगी.

सोढ़ी ने कहा कि इसका निर्माण गांधीनगर में अमूल डेयरी के अत्याधुनिक विनिर्माण संयंत्र में किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इससे पहले इस साल के आरंभ यानी जनवरी में अमूल ने ऊंटनी के दूध को 500 मिलीलीटर के बोतल में बाजार में उतारा था. इसके प्रत्येक बोतल की कीमत 50 रुपये थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें